Move to Jagran APP

तमिलनाडु में इस्लामिक स्टेट से जुड़े मॉड्यूल मामले में एनआइए के छापे, गजट और दस्‍तावेज बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े मॉड्यूल के मामले में गुरुवार को तमिलनाडु में कई जगहों पर छापे मारे और तलाशी ली।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 08:11 PM (IST)
तमिलनाडु में इस्लामिक स्टेट से जुड़े मॉड्यूल मामले में एनआइए के छापे, गजट और दस्‍तावेज बरामद
तमिलनाडु में इस्लामिक स्टेट से जुड़े मॉड्यूल मामले में एनआइए के छापे, गजट और दस्‍तावेज बरामद

 चेन्नई, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े मॉड्यूल के मामले में गुरुवार को तमिलनाडु में कई जगहों पर छापे मारे और तलाशी ली। इस कार्रवाई में कई अहम इलेक्टॉनिक्स गजट और दस्तावेज बरामद किए गए हैं। एनआइए कोयंबटूर में हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की साजिश के मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या करने की साजिश

एजेंसी ने बताया कि कोयंबटूर, शिवगंगा, तिरुचिरापल्ली, नागपट्टिनम और तूतीकोरिन जिलों में छह जगहों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान दो लैपटॉप, आठ मोबाइल फोन, पांच सिमकार्ड, एक एसडी कार्ड और 14 दस्तावेज बरामद किए गए हैं। एनआइए के प्रवक्ता के मुताबिक इस्लामिक स्टेट से जुड़े कोयंबटूर मामले की जांच के सिलसिले में ये कार्रवाई की गई। जांच एजेंसी ने इस मामले में छह लोगों और उनके सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। आरोपितों ने इस्लामिक शासन की स्थापना के इरादे से कोयंबटूर में कुछ खास हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या करने की साजिश रची थी।

श्रीलंका में चर्चों और ईसाइयों पर हमला करने वाले से प्रभावित

प्रवक्ता ने बताया कि इन आरोपितों को राज्य पुलिस ने पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया था और एनआइए ने इस साल फरवरी में इनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया। इनके खिलाफ राज्य में दहशत और दंगा फैलाने की साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं। एनआइए के मुताबिक आरोपित श्रीलंका में चर्चों और ईसाइयों पर हमला करने वाले आतंकी गिरोह के सरगना जहरान हाशिम से प्रभावित थे। सोशल मीडिया पर उसके भाषण सुनते और वीडियो देखते थे। गुरुवार को उन लोगों के ठिकानों पर छापे मारे गए, जिनपर आरोपितों के साथ संपर्क में रहने का शक है।

कोयबंटूर में एनआइए ने छापे मारे

कोयबंटूर में एनआइए ने दो जगहों की तलाशी ली। शहर के जीएम नगर में निसार और लोरीपेट इलाके में सौरिद्दीन नामक संदिग्धों के घर पर पांच सदस्यीय दल ने छापे मारे थे। एजेंसी ने इस्लामिक स्टेस से संपर्क रखने की आशंका में 21 सितंबर को भी राज्य के तिरुनेलवेली जिले में एक व्यक्ति के घर पर छापा मारा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.