Move to Jagran APP

Agni Prime Missile: नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि प्राइम का हुआ सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने DRDO और SFC को दी बधाई

Agni Prime Missile भारत ने ओडिशा के तट पर एपीजे अब्दुल कलाम (APJ Abdul Kalam Island) द्वीप से नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल (New generation ballistic missile) अग्नि-प्राइम (Agni-Prime) का सफल परीक्षण किया। लॉन्च के मौके पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड के प्रमुख और डीआरडीओ और भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Thu, 04 Apr 2024 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 12:19 PM (IST)
अग्नि-प्राइम न्यूक्लियर बैलिस्टिक मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण (फोटो- ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। सामरिक बल कमान (Strategic Forces Command) ने डीआरडीओ के साथ मिलकर कल (बुधवार) शाम लगभग 7:00 बजे ओडिशा के तट पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-प्राइम का सफल उड़ान परीक्षण किया। रक्षा मंत्रालय ने इस परीक्षण की पुष्टि की।

loksabha election banner

इस लॉन्च के मौके पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड के प्रमुख और डीआरडीओ और भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ, एसएफसी और सशस्त्र बलों को बधाई दी है।

अग्नि-प्राइम मिसाइल का हुआ सफल उड़ान परीक्षण

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "रणनीतिक बल कमान (एसएफसी) ने रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के साथ मिलकर 3 अप्रैल को लगभग 07:00 बजे ओडिशा के तट पर एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-प्राइम का सफल उड़ान परीक्षण किया गया है।"

यह भी पढ़ें- Alcohol Vs Liquor: 'शराब बनाम इंडस्ट्रियल एल्कोहल...', जज नागरत्ना तय करेंगी कि पिता का 'शराब' पर फैसला सही था या नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.