Move to Jagran APP

अब NEET-PG का एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, कल होनी थी परीक्षा; जल्द होगा नई तारीख का एलान

23 जून को होने वाली NEET-PG परीक्षा स्थगित कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। बता दें कि यह फैसला NEET-UG रिजल्ट और UCG-NET परीक्षा रद्द होने को लेकर चल रहे विवाद के बीच हुआ है। वहीं सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Sat, 22 Jun 2024 10:27 PM (IST)
अब NEET-PG का एंट्रेंस एग्जाम स्थगित (Image: JAGRAN)

पीटीआई, नई दिल्ली। NEET-PG Exam Cancelled: NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को शनिवार को पद से हटाए जाने के बाद अब ताजा अपडेट सामने आया है। 23 जून को होने वाली NEET-PG परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय के अनुसार, परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। दरअसल, यह अहम फैसले NEET-UG परिणाम और UCG-NET परीक्षा रद्द होने को लेकर चल रहे विवाद के बीच लिया गया है। 

23 जून को होने वाली थी NEET-PG की परीक्षा

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की हाल की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा (NEET-PG Entrance Examination) की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है। मंत्रालय ने आगे कहा कि कल यानी 23 जून, 2024 को होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।'

छात्रों के सर्वोत्तम हित में लिया गया फैसला

मंत्रालय ने यह भी कहा कि यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया को सही बनाए रखने के लिए लिया गया है। इस बीच आपको बता दें कि सरकार ने नीट-यूजी और यूजीसी-नेट परीक्षाओं के आयोजन में अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के प्रमुख सुबोध कुमार सिंह को शनिवार रात उनके पद से हटा दिया है।  फिलहाल उनके स्थान पर 1985 बैच के सेवानिवृत्त अधिकारी प्रदीप सिंह करोला को अगले आदेश तक उनके स्थान पर नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: NEET-NET परीक्षा विवाद में बड़ी कार्रवाई, NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार पद से हटाए गए

यह भी पढ़ें: NEET परीक्षा स्कैम के बाद अब प्रतियोगी परीक्षाओं को बनाया जाएगा फुलप्रूफ, दो महीने में सरकार को रिपोर्ट देगी कमेटी