नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]।UP MLA Aditi weds Punjab MLA Angad: उत्तर प्रदेश के रायबरेली से महिला कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सिंह सैनी की बृहस्पतिवार को दिल्ली में सादे समारोह में शादी हुई, लेकिन इसमें कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा और पहुंचा भी तो उसकी चर्चा नहीं हुई। दिल्ली में बेहद गुपचुप तरीके से हुई यह शादी चर्चा में नहीं होने के बावजूद चर्चित हो गई। आइए जानते हैं विधायक अदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) और अंगद सिंह (Punjab MLA Angad Singh Saini) की दिल्ली में हुई शादी की इनसाइड स्टोरी।

300 से अधिक मेहमानों की मौदूजगी में हुई शादी

बता दें कि विधायक अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह की तीन महीने पहले निधन हो गया। इससे अदिति के साथ उनकी मां और परिजन भी दुखी थे। यही वजह है कि शादी समारोह में काफी कम मेहमानों को बुलाया गया था। जानकारी के मुताबिक, इस शादी में 300 से अधिक मेहमान शामिल हुए, जिसमें यूपी से आए घराती भी शामिल थे।

सिर्फ 60-70 मीटर ही गई बरात

अदिति और अंगद सिंह की शादी के लिए बरात केवल 60-70 मीटर दूर ही गई। दरसअल, दोनों के ठिकाने साथ-साथ थे, इसीलिए बरात एक जगह से निकली और दूसरी जगह चली गई। इस दौरान न तो बैंज बजा और बाजा। इसके पीछे अदिति के पिता का इस दुनिया में नहीं होना था। दोनों परिवारों ने पहले ही तय कर लिया था कि वे शादी सादे माहौल में करेंगे।

देश के बहुचर्चित पूर्व पीएम के पुजारी ने कराई शादी

मिली जानकारी के मुताबिक, अदिति और अंगद की शादी देश के पूर्व और गैर कांग्रेस प्रधानमंत्री के पारिवारिक पुजारी ने यह शादी कराई। पुजारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि शादी समारोह बेहद सादे ढंग से हुई। दोनों ही परिवार के लोगों ने कहा कि हमें इसको चर्चित शादी में तब्दील नहीं करना है। ऐसे में सबको दोनों परिवार के लोगों को सम्मान करना चाहिए।

दीपों की रोशनी में हुई शादी

बताया जा रहा है कि शादी समारोह में बिजली के खूबसरत बल्ब तक नहीं लगाए गए। मंडल बेहद खूबसूरत लग रहा था, लेकिन बिजली की लकदक नहीं थी, बल्कि यहां पर दीयों की रोशनी में यह शादी हुई। बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग इस शादी के गवाह बने।

पंजाबी और यूपी के रीति रिवाज से हुई शादी

कुल मिलाकर यह विवाह हिंदू रीति रिवाज से हुआ। शादी समारोह में शामिल लोगों के मुताबिक, दोनों परिवारों ने पहले ही तय कर लिया था कि शादी के दौरान पंजाबी के साथ यूपी के रीति रिवाज से किए जाएंगे। और फिर हुआ भी ऐसा ही। यहां मौजूद लोगों का कहना है कि दोनों ही ओर से बेहद खूबसूरत और सादे ढंग से सारे रीति रिवाज किए गए।

फोटो खींचने तक किया गया था मना

शादी समारोह के गुप्त रखने के साथ यह भी तय हुआ था कि इसकी तस्वीरें तक नहीं खींची जाएं। इसका असर भी साफ दिखा। यहां पर  आए लोगों ने मोबाइल से भी तस्वारें खींचने में परहेज किया। 

शादी के दिन ही अदिति सिंह के फेसबुक वॉल पर पिता के नाम भावुक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। इसे पढ़कर सोशल मीडिया पर लोग सहानुभूति जताने के साथ अदिति को शादी के लिए बधाई भी दे रहे हैं।

ये नेत हुए शामिल

  • एमएलसी दीपक सिंह
  • भाजपा नेता जगदम्बिका पाल
  • अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडेय
  • विधायक प्रतीक भूषण

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप