Move to Jagran APP

Venkaiah Naidu Farewell: वैंकेया नायडू की विदाई समारोह में भावुक हुए पीएम मोदी, बीते लम्हों को किया याद

पीएम मोदी ने इस दौरान राज्य सभा में कहा कि आज यहां सभी उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति वैंकेया नायडू को धन्यवाद देने के लिए उपस्थित हुए हैं। इस दौरान बीती बातों को याद करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। मौके पर कई शीर्ष नेता मौजूद रहे।

By Arijita SenEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 12:47 PM (IST)
राज्य सभा में श्री नायडू के विदाई समारोह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश के उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति एम वैंकेया नायडू 10 अगस्त को अपना पद छोड़ रहे हैं। इस मौके पर आज संसद भवन में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य कई शीर्ष नेताओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

पीएम मोदी ने इस दौरान राज्य सभा में कहा कि आज यहां सभी उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति एम वैंकेया नायडू को धन्यवाद देने के लिए उपस्थित हुए हैं। उन्होंने इस क्षण को संसद के लिए भावुक कर देने वाला बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री नायडू की उपस्थिति सदन के कई ऐतिहासिक क्षणों से जुड़ी है।

राज्य सभा में पीएम मोदी का दिया गया बयान

श्री नायडू की विदाई पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के उप राष्ट्रपति के तौर पर आपने युवाओं के कल्याण को काफी वक्त दिया है। आपके कई कार्यक्रम युवा शक्ति पर केंद्रित रहे। उन्होंने यह भी कहा, श्री एम वैंकेया नायडू के जी के वन लाइनर काफी मशहूर रहे हैं। ये बोधशक्ति पूर्ण होते थे। भाषाओं पर उनकी पकड़ हमेशा से ही गजब की रही है।

भावुक हुए पीएम मोदी

श्री नायडू के विदाई समारोह पर उनके बारे में बात करते हुए पीएम मोदी काफी भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा, मैंने बीते सालों में एम. वैंकेया नायडू जी के साथ काफी करीबी से काम किया है। मैंने उन्हें अलग-अलग तरह की जिम्मेदारियां उठाते हुए भी देखा है और उन्होंने पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ इन्हें निभाया है। पीएम मोदी ने यह भी कहा, उनकी कही गई बातों में गहराई और सार दोनों होते थे।

स्थानीय भाषाओं से उप राष्ट्रपति का रहा है लगाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन राज्य सभा में कहा कि श्री नायडू स्थानीय भाषाओं के प्रति बेहद जुनूनी रहे हैं। यह उनकी कई खासियतों में से एक है। उनके द्वारा संसद की अध्यक्षता किए जाने के दौरान इसकी झलक देखने को मिली है। उनके कार्यकाल में राज्य सभा में कार्य बहुत अच्छा हुआ।

वैंकेया नायडू की विदाई

मालूम हो कि देश के वर्तमान उप राष्ट्रपति का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसी के साथ 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल के उपराज्यपाल रहे श्री जगदीप धनखड़ देश के अगले उप राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेकर अपना कार्यभार संभालेंगे। नए उपराष्ट्रपति के रूप में राजग उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति के लिए संसद भवन में हुई वोटिंग में कुल 725 मतों में से 528 मत मिले जबकि विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले। इसी के साथ उन्होंने विपक्षी उम्मीदवार को 346 मतों से पराजित किया। उन्हें 74.36 प्रतिशत वोट मिला।

Koo App


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.