Move to Jagran APP

Delhi Excise Policy Scam: आबकारी घोटाले के चार आरोपित ED की हिरासत में, आमने-सामने होगी पूछताछ

Delhi Excise Policy Scam ईडी ने अदालत में दिए रिमांड पेपर में सरथ रेड्डी को दक्षिण भारत की लाबी का प्रमुख बताया है और उसकी ओर से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत एडवांस में देने का दावा किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Tue, 15 Nov 2022 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 10:07 PM (IST)
विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, सरथ रेड्डी और बिनाय बाबू ईडी की हिरासत में

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपित एक साथ ईडी की हिरासत में पहुंच गए हैं। ईडी अब उनसे आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की तैयारी में है। ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इन चारों आरोपितों की घोटाले की साजिश में शुरू से अहम भूमिका रही है और उनसे आमने-सामने पूछताछ से नई जानकारी मिल सकती है। दरअसल पिछले हफ्ते ईडी ने अरविंदो फार्मा के सरथ रेड्डी और पेरनोड रिकार्ड के बिनाय बाबू को गिरप्तार किया था। ये दोनों बुधवार तक ईडी की हिरासत में हैं। गुरुवार को ईडी उनकी हिरासत बढ़ाने के लिए अदालत से अनुरोध करेगी। वहीं सीबीआइ द्वारा गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी के विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली को ईडी ने सोमवार को अपनी हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

ईडी ने अदालत में दिए रिमांड पेपर में सरथ रेड्डी को दक्षिण भारत की लाबी का प्रमुख बताया है और उसकी ओर से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत एडवांस में देने का दावा किया है। वहीं देश की सबसे बड़ी शराब निर्माता कंपनी पेरनोड रिकार्ड ने समीर महेंद्रू की इंडो स्प्रीट को दिल्ली का होलसेलर बना दिया था। बिनाय बाबू की इसमें अहम भूमिका थी। समीर महेंद्रू को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर पूछताछ कर चुकी है।

अभिषेक बोइनपल्ली दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में आरोपितों के बीच कड़ी का काम करता था और मनी लांड्रिंग में भी शामिल था। वहीं विजय नायर घोटाले में सभी प्रमुख आरोपियों के बीच केंद्रीय भूमिका निभा रहा था। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घोटाले की बहुत सारी परतें खुल गई हैं। लेकिन आरोपितों के बयानों में कई जगहों पर विरोधभास भी देखने को मिल रहा है।

Video: Delhi Liquor Policy: नई शराब नीति पर Kejriwal सरकार का यू-टर्न, BJP ने घेरा

उन्होंने कहा कि विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली से अभी तक ईडी ने पूछताछ नहीं की है। हिरासत में उनसे पूछताछ कर बयान भी दर्ज किया जाएगा और इसके साथ ही सभी आरोपितों को आमने-सामने बिठाकर उनके बयानों में विरोधाभास पर सफाई भी मांगी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Trade Fair 2022: अब लीजिए 'बोलता' महाभारत, कहीं आर्केस्टा का जलवा, कहीं ढोल नगाड़े की थाप

Delhi MCD Election 2022: सांसदों व नेताओं के विरोध के बाद भाजपा की सूची में संशोधन, छह जिला अध्यक्ष बदले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.