Move to Jagran APP

Fire in Delhi Hospital: दिल्ली के रोहिणी में ब्रह्म शक्ति अस्पताल के ICU वार्ड में आग, 1 मरीज की मौत

Delhi Fire रोहिणी के बुद्ध विहार इलाके में ब्रह्म शक्ति अस्पताल में आज सुबह आग लग गई। आग तीसरी मंजिल में बने आईसीयू वार्ड में लगी। एक मरीज जो वेंटिलेटर पर था उसकी इस हादसे में मौत हो गई है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 11:00 AM (IST)
ब्रह्म शक्ति अस्पताल में लगी आग के बाद का दृश्य।

नई दिल्ली, जागरण संवादाता। दिल्ली में एक बार फिर आग लगने (Delhi fire) की घटना सामने आई है। रोहिणी के बुद्ध विहार इलाके में एक प्राईवेट अस्पताल (ब्रह्म शक्ति अस्पताल) में आज सुबह 5 बजे आग लग गई। जिससे अस्पताल में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। मौके पर दमकल की दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया व आनन फानन में आईसीयू में भर्ती मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग तीसरी मंजिल में बने आईसीयू वार्ड में लगी थी। जिस समय हादसा हुआ, उस वक्त कई मरीजों के आपरेशन भी हो रहे थे, तत्काल आपरेशन रोक कर उन्हें अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। समय रहते बचाव कार्य शुरू हो जाने के चलते आग तीसरी मंजिल से ज्यादा नहीं फैल सकी।

loksabha election banner

एक मरीज की मौत 

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार 1 मरीज को छोड़कर सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है। इस अफरातफरी के बीच आईसीयू में भर्ती 64 वर्षीय होरी लाल की मौत हो गई, वे वेंटिलेटर पर थे। जबकि तीसरी मंजिल से कूदने से डाक्टर के पैर में चोट लग गई। जानकारी के अनुसार आग इतनी ज्यादा थी कि आईसीयू में मौजूद सारी चीजें जलकर खाक हो गईं। आशंका है कि शार्ट सर्किट के चलते घटना हुई है। पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

अस्पताल के कर्मियों की मदद से बची कई लोगों की जान

बता दें कि यह अस्पताल बुद्ध विहार इलाके का सबसे पुराना और सबसे बड़ा है। यहां सैंकड़ों की संख्या में रोज मरीज भर्ती होते हैं। जिस समय यह आग लगी तब भी अस्पताल में कई मरीज भर्ती थे जिन्हें कुछ आम लोगों और अस्पताल के कर्मियों की मदद से बचाया गया।   

दो दिन पहले बटला हाउस के एक घर में लगी थी आग

हाल ही में दो दिन पहले गुरुवार को दिल्ली के जामिया नगर के बटला हाउस स्थित शाह मस्जिद के पास एक घर में भीषण आग लग गई थी। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में फंसे 20 से ज्यादा लोगों बचाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.