नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मंगलवार को कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की। बाद में हिंदू सेना ने इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए एक बयान जारी कर कहा कि ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से नाराज होकर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने ओवैसी के घर पर विरोध प्रदर्शन किया था और उसी दौरान यह तोड़फोड़ हुई। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है । पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए सभी पूर्वी के मंडोली इलाके के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे की है। हिंदू सेना के कुछ कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने के लिए सांसद असदुद्दीन के घर अशोक रोड स्थित बंग्ला नंबर 34 पहुंचे थे। वहां पर कार्यकर्ताओं ने ओवैसी के खिलाफ नारेबाजी की और उसके बाद तोड़फोड़ शुरू करते हुए गेट पर लगे नेम प्लेट और लाइटें तोड़ दी। लोगों ने घर के अंदर लगी एक खिड़की को भी क्षतिग्रस्त किया।

हालांकि, इस घटना के समय ओवैसी आवास में नहीं थे। सूचना संसद मार्ग थाना पुलिस पहुंची और हिंदू सेना के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि हिंदू सेना के प्रदेश अध्यक्ष ललित कुमार का एक विडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि ओवैसी और उनके भाई लगातार हिंदुओं और हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं। हिंदू सेना उनसे आग्रह करती है अपनी सभाओं ऐसे भड़काऊ व हिंदू विरोधी बयान न दे जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो।

 

Edited By: Arun Kumar Singh