Move to Jagran APP

दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी, रात भर चली छापेमारी; 2 संदिग्ध हिरासत में

खुफिया इनपुट्स मिला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के खूंखार आतंकी दिल्ली के साथ देश के कई शहरों में बड़े हमलों की फिराक में हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 05:02 PM (IST)
दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी, रात भर चली छापेमारी; 2 संदिग्ध हिरासत में
दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी, रात भर चली छापेमारी; 2 संदिग्ध हिरासत में

नई दिल्ली, जेएनएन। Terror Threat in India including Delhi and NCR : दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता समेत देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के खूंखार आतंकी दिल्ली के साथ देश के कई शहरों में बड़े हमलों की फिराक में हैं। इसके चलते देशभर के एयरपोर्ट के साथ मॉल, सरकारी संस्थानों को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह भी जानकारी मिली है कि आतंकी भीड़ भरे बाजार, मॉल, मेट्रो, ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर हमला कर सकते हैं। इस बीच खबर आ रही है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आंतकी हमलों के मद्देनजर वहां पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

बुधवार रात जारी हुआ हमले का अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी के साथ एनसीआर में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद इन इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान से आतंकी भारत में घुस चुके हैं और अगले एक महीने के भीतर पड़ने वाले नवरात्र, दिवाली और छठ पर्व के मद्देनजर भीड़ भरे बाजारों, रेलवे स्टशनों और मॉल और मेट्रो ट्रेनों में हमले कर सकते हैं। 

दिल्ली में घुसे आधा दर्जन आतंकी, हाई अलर्ट

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आधा दर्जन खूंखार आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं। ऐसे में दिल्ली में आतंकी हमलों को खतरा मंडरा रहा है। इस बीच खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है और हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 

जगह-जगह छापेमारी

बताया जा रहा है कि 24 घंटे पहले खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि देश की राजधानी दिल्ली में जैश-ए-मुहम्मद की आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात से ही तत्काल छापेमारी शुरू कर दी है और यह छापेमारी बृहस्पतिवार सुबह तक जारी है।

दिल्ली में बुधवार रात से जारी दिल्ली पुलिस की नौ जगहों पर छापेमारी में स्पेशल सेल ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है।

वहीं, इस बारे में डीसीपी मध्य दिल्ली (DCP Central Delhi) एमएस रंधावा (MS Randhawa) के मुताबिक, महकमे को आतंकी हमले के इनपुट्स मिले हैं। इसके बाद इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है, इसमें घबराने की जरूरत नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने जैश-ए-मुहम्मद के ऑपरेटिव और हैंडलर के बीच हुई बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इसमें पता चला है कि जैश दिल्ली के साथ मुंबई, जम्मू, चंडीगढ़, अमृतसर, पठानकोट के साथ यूपी के कानपुर और लखनऊ में भी आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। कुल मिलाकर भारत के 30 शहर जैश के निशाने पर है, जहां आतंकी हमले हो सकते हैं। इतना ही नहीं, इन आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी निशाने पर हैं।

अमेरिका भी जता चुका है भारत पर आतंकी हमले की आशंका

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने भारत को आगाह किया था कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन हमले की फिराक में है, ऐसे में भारत खास सावधानी बरते। इसके साथ अमेरिका की ओर से यह भी अलर्ट जारी किया गया है कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और भारत के कई शहरों में हमले की साजिश रच रहे हैं। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.