मुंबई, जेएनएन। पिछले 36 घंटों से भी ज्यादा समय से हो रही बरसात ने मुंबईवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सड़कों पर जगह-जगह भरे पानी ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। उधर मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में शहर और उपनगरों में कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसे देखते हुए लगता है कि मुंबईवासियों को अभी राहत नहीं मिलने वाली है। निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और कई लोकल ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। विमान 20 से 25 मिनट की देरी से उड़ान भर रहे हैं और सड़क यातायात चरमरा गया है।

Live Updates- 

- दादर-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस (Dadar-Chennai Egmore Express) मुंबई में मूसलाधार बारिश को देखते हुए 4 घंटे की देरी से चल रही है।

 

- दादर-जालना जनशताब्दी एक्सप्रेस साढे़ तीन घंटे की देरी से चल रही है। सेंट्रल रेलवे के ट्वीट के मुताबिक भारी बारिश को देखते हुए ट्रेन का टाइम बदलकर 5.30 बजे कर दिया गया है।

- नालों में भरे पानी के ओवर फ्लो में दो लोगों के बहने की खबर है। जिसमें एक सात साल का लड़का भी शामिल है। ठाणे के रहने वाले 62 वर्षीय लक्ष्मण तपिसर (Laxman Tapisar) पिछले दो दिनों से गायब हैं। वो भारी बारिश में घर जा रहे थे तभी रास्ते में उनका पैर फिसला और वो नाले में जा गिरे। तब से उनकी कोई खबर नहीं है। वहीं दूसरी तरफ सात साल के अबू खान ( Abu Khan) की भी कोई खबर नहीं है। अबू पालघर के नालासोपारा (Nallasopara) का रहने वाला है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दोनों शख्स की तलाश की जा रही है।

-मुंबई में लगातार हो रही बारिश का असर सिनेमा जगत पर भी पड़ा है। कई बॉलीवुड इवेंट्स इस कारण रद करने पड़े हैं। एक्टर सलमान खान, कैटरीना कैफ, सनी देओल और उनके बेटे करन ने बारिश को देखते हुए अपने कई इवेंट्स को पोसपोन कर दिया है। सनी देओल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हम फिल्स का ट्रेलर कल लॉन्च करेंगे। वहीं NEXAIIFA Awards 2019 को लेकर एक प्रेस कॉफ्रेंस बुधवार को आयोजित की गई थी लेकिन भारी बारिश के कारण कांफ्रेंस को कैंसिल करना पड़ा।

- विस्तारा (Vistara) एयरलाइंस ने मुंबई और बेंगलुरु के बीच चलने वाली दो उड़ानें रद्द कर दी हैं। 

-विरार में जैन समाज भी भारी बारिश में फंसे यात्रियों की मदद करने आगे आया है। वहीं अन्य समुदाय जैसे महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन और यंग मैन क्रिश्चन एसोसिएशन भी यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं।

- पालघर, ठाणे, रायगढ़, रतनागिरी और नासिक में लोकल ट्रेन सेवा गुरुवार सुबह से फिर से शुरू कर दी गई है। इससे पहले बुधवार को कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी थी। इससे पहले पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी थी कि भारी बारिश के बाद हुए जल भराव की वजह से मुंबई डिविजन की ट्रेनों को रद कर दिया गया है।

- छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 30  फ्लाईट्स रद्द कर दी गई हैं जबकि 118 अन्य फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं। बुधवार को 20 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई थीं, जबकि भारी बारिश के कारण 455 फ्लाइट्स देरी से चल रही थीं।

- मुंबई और ठाणे में भारी बारिश की चेतावनी के बाद बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बुधवार को स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। उधर जलभराव के कारण बसों के रूट बदल दिए गए हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस