Move to Jagran APP

सचिन, लता और कोहली के समर्थन में उतरी सांसद नवनीत राणा, विरोध करने वालों को दिया करारा जवाब

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा कि किसी को राष्ट्रीय नायकों को साबित करने की ज़रूरत नहीं है कि वे राष्ट्र के पक्ष में हैं या इसके खिलाफ। यह एक लोकतंत्र है हम जब चाहें खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख द्वारा सचिन तेंदुलकर लता मंगेशकर विराट कोहली सहित अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए गए हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Sanjeev TiwariPublished: Mon, 08 Feb 2021 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 08:31 PM (IST)
महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा (फोटो सोर्स- एक्स)

नई दिल्ली, एएनआई। देश के महान हस्ती सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली सहित अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट को लेकर हो रहे हंगामे पर सांसद नवनीत राणा ने जमकर हमला बोला है। महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा कि किसी को राष्ट्रीय नायकों को साबित करने की ज़रूरत नहीं है कि वे राष्ट्र के पक्ष में हैं या इसके खिलाफ। यह एक लोकतंत्र है, हम जब चाहें खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं। अगर कोई किसी ट्वीट के आधार पर इन सितारों को जज कर रहा है, तो वे भारत विरोधी हैं।

loksabha election banner

महाराष्ट्र सरकार ने जांच कराने के दिया आदेश

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख द्वारा सचिन तेंदुलकर लता मंगेशकर विराट कोहली सहित अन्य सितारों द्वारा किए गए ट्वीट की जांच के आदेश दिए गए हैं। महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार यह जांच करना चाहती है कि कहीं मोदी सरकार के दबाव में तो इन सितारों ने यह ट्वीट नहीं किए हैं?

कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई

महाराष्ट्र सरकार ने यह कार्रवाई कांग्रेस की शिकायत के बाद शुरू की है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अनिल देशमुख से ऑनलाइन मुलाकात की थी। उन्होंने यह मांग की थी कि रिहाना के ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली सहित कई बड़े सितारों ने जो ट्वीट किए हैं उनमें कई शब्द कॉमन है। लिहाजा इस बात की जांच करना बहुत जरूरी है कि क्या यह सभी ट्वीट किसी दबाव में किए गए थे या नहीं। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि रिहाना के ट्वीट के बाद सचिन तेंडुलकर, लता मंगेशकर, विराट कोहली समेत बड़े सितारों ने जो ट्वीट किए हैं। उनमें कई शब्द कॉमन है जैसे अमिकेबल ( amicable) है।

जानें- सचिन ने क्या किया था ट्वीट

बता दें अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग सहित कुछ विदेशी शख्सियतों के किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था जिसके बाद सचिन तेंदुलकर और अक्षय कुमार सहित विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर 'इंडिया टुगैदर' और ‘इंडिया अगेन्स्ड प्रोपेगैंडा' हैशटैग के साथ सरकार के रुख के समर्थन में ट्वीट किए थे।

भाजपा ने कहा देश की एकजुटता के दर्शाने वाला ट्वीट था

महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख के आदेश पर भाजपा नेता और प्रवक्ता राम कदम ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार इन सभी लोगों ने विदेशी लोगों की साजिश के खिलाफ ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने यह कहा था कि भारत अखंड है और हम सब साथ हैं। एकजुटता वाले ट्वीट को महाराष्ट्र सरकार कैसे देश विरोधी बता रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस उम्र में लता दीदी के ट्वीट की जांच महाराष्ट्र सरकार करेगी? यह बेहद ही शर्मनाक बात है। कांग्रेस पार्टी देश के खिलाफ रहने वाली शक्तियों की प्रवक्ता के रूप में काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.