Move to Jagran APP

गृह मंत्रालय का आदेश,सभी शिकायतों के लिए केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों में स्थापित हो कंट्रोल रुम

गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि सभी केंद्र शासित प्रदेश और राज्य अपने यहां कंट्रोल रुम बनाए और हेल्पलाइन नंबर जारी करें। ताकि सामान प्रदाताओं को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 07:29 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 07:29 AM (IST)
गृह मंत्रालय का आदेश,सभी शिकायतों के लिए केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों में स्थापित हो कंट्रोल रुम
गृह मंत्रालय का आदेश,सभी शिकायतों के लिए केंद्र शासित प्रदेश और राज्यों में स्थापित हो कंट्रोल रुम

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी कोरोना वायरस के चलते तीन हफ्तों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। यानी की आज से अगले 21 दिनों तक कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाएगा। वहीं, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि वे 24*7 नियंत्रण रुम बनाए ताकि सामानों / सेवाओं के प्रदाताओं को किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वह अपनी शिकायत दर्ज करवा सकें।

loksabha election banner

 

साथ ही कहा है कि उनकी शिकायत का जल्द से जल्द समाधान करना जरुरी है। सभी राज्यों को हेल्पलाइन नंबर जारी करने का भी निर्देश दिया है। इसके लिए मंत्रालय की तरफ से राज्यों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

  

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी  ने मंगलवार रात (24 मार्च) को घोषणा करते हुए बुधवार से पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। यानी की आने वाले तीन सप्ताह तक आप अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे। ये फैसला कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद लिया गया है। जो लोग भी नियमों का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ सजा और जुर्माना दोनों का प्रावधान है।                  

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमित लोगों की संख्या 550 से अधिक हो गई है। फिलहाल 512 लोगों का इलाज चल रहा है। आंकड़े के अनुसार, 40 लोगों को डिसचार्ज किया गया है।गौरतलब है कि दुनियाभर में 2 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। मरने वालों का आंकड़ा 14 हजार के पार पहुंच गया है। हालांकि, 60 हजार से अधिक लोग इससे ठीक भी हुए हैं।  

ये भी पढ़ें: ICMR का दावा, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग से Coronavirus में आ सकती है 89% की कमी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.