Move to Jagran APP

Manipur Violence: दिल्ली में अमित शाह के घर के बाहर कुकी समुदाय का प्रदर्शन, बोले- आश्वासन के बाद भी हमले जारी

Manipur Violence News कुकी समुदाय के लोगों ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आश्वासन के बावजूद कुकी समुदाय के लोगों पर हमले हो रहे हैं। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 07 Jun 2023 01:45 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 01:45 PM (IST)
Manipur Violence: दिल्ली में अमित शाह के घर के बाहर कुकी समुदाय का प्रदर्शन

नई दिल्ली, एजेंसी। मणिपुर में हिंसा की घटनाओं से नाराज कुकी समुदाय के लोगों ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। कुकी समुदाय के लोग बुधवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर जुटे और प्रदर्शन किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

आश्वासन के बावजूद हो रहे हमले

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया था कि राज्य में शांति बहाल होगी, लेकिन फिर भी हमारे समुदाय पर हमले जारी हैं। हमारे समुदाय के लोगों का जीवन दांव पर लगा है। गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हमारी मदद कर सकते हैं।'

अमित शाह से मिलने की अनुमति मिली

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां भी थीं। इन पर लिखा था- 'कुकी की जान बचाओ'... इस दौरान प्रदर्शनकारी नारे भी लगा रहे थे। पुलिस ने कहा कि चार प्रदर्शनकारियों को बैठक के लिए गृह मंत्री के आवास में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। बाकी प्रदर्शनकारियों को जंतर-मंतर ले जाया गया।

अब तक 98 लोगों की मौत

बता दें कि मणिपुर में बीते महीने हुए हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 98 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा हिंसा में 300 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा के चलते 272 राहत शिविर लगाए गए। इन शिविरों में 37 हजार से ज्यादा लोगों को शरण दी जा चुकी है।

बीएसएफ जवान शहीद

मणिपुर के सेरो में सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के एक समूह के बीच 5-6 जून की रात एक बार फिर गोलीबारी हुई थी। गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है। इसके अलावा असम राइफल्स के दो जवान हमले में घायल भी हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.