Move to Jagran APP

असम में बांग्लादेशी आतंकी संगठन ABT का सदस्य गिरफ्तार, भारत-बांग्लादेश सीमा के पास पकड़ा गया अब्दुस सुकुर अली

असम के धुबरी जिले में पुलिस ने शनिवार को बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। धुबरी पुलिस की टीम ने बिलासीपारा थाना क्षेत्र के नायेराल्गा से शनिवार सुबह उसे हिरासत में लिया। पुलिस अभी उससे पूछताछ कर रही है। इस वर्ष अप्रैल में धुबरी से एबीटी से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Sun, 06 Aug 2023 12:19 AM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2023 12:19 AM (IST)
असम में बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया।(फोटो सोर्स: जागरण)

गुवाहाटी, पीटीआई। असम के धुबरी जिले में पुलिस ने शनिवार को बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कहा है कि आतंकी अब्दुस सुकुर अली को भारत-बांग्लादेश सीमा के पास पकड़ा गया।

loksabha election banner

इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए असम एक संभावित स्थान: सीएम

धुबरी पुलिस की टीम ने बिलासीपारा थाना क्षेत्र के नायेराल्गा से शनिवार सुबह उसे हिरासत में लिया। पुलिस अभी उससे पूछताछ कर रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए असम एक संभावित स्थान है। मॉड्यूल को समय-समय पर ध्वस्त किया गया है और यह आगे भी जारी रहेगा।

असम पुलिस ने एक्यूएलएस के नौ मॉड्यूल का किया था भंडाफोड़

इस वर्ष अप्रैल में धुबरी से एबीटी से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पिछले वर्ष असम पुलिस ने एबीटी और भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा (एक्यूएलएस) के नौ मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए इससे जुड़े 53 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन गिरफ्तारियों के बाद ऐसे प्राइवेट मदरसों को ध्वस्त किया गया था जहां आतंकी संगठनों से जुड़े शिक्षक युवकों को कट्टरपंथ का पाठ पढ़ा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.