Move to Jagran APP

मेघालय भाजपा प्रमुख ने टीएमसी और कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- उनकी पार्टी को बताया गया ईसाई विरोधी

मेघालय बीजेपी प्रमुख ने चुनाव के बाद टीएमसी और कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भाजपा के खिलाफ ईसाई विरोधी प्रचार किया है। हालांकि दो सीटें जीतने के बाद भी राज्य में भाजपा सरकार बनाने में मदद करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 06 Mar 2023 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2023 11:20 AM (IST)
मेघालय भाजपा प्रमुख ने टीएमसी और कांग्रेस पर लगाया आरोप

मेघालय, एएनआई। मेघालय भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने सोमवार को टीएमसी और कांग्रेस पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इन दोनों पार्टियों ने भाजपा को ईसाई विरोधी पार्टी के रूप में प्रोपोगेंडा बनाकर प्रचार किया है।

भाजपा को प्रचार के दौरान बताया ईसाई विरोधी

मेघालय विधानसभा चुनाव में दो सीटें जीतने के बाद भी पार्टी राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रही है। बीजेपी ने राज्य की सबसे बड़ी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के साथ गठबंधन कर अपनी सरकार बनाई है। बीजेपी ने कहा, "कांग्रेस और टीएमसी ने इनकी पार्टी को ईसाई विरोधी बताकर प्रचार किया और कहा था कि यदि राज्य में बीजेपी सरकार आएगी तो वह बीफ पर प्रतिबंध लगा देगी।

'कांग्रेस शासित राज्यों में होती हैं ईसाई विरोधी घटनाएं'

मेघालय भाजपा अध्यक्ष मावरी ने कहा कि पीएम नोदी के नेतृत्व में कोई भी ईसाई विरोधी घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के नौ साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन ईसीई विरोधी कोई घटना नहीं हुई है। यदि ऐसी कोई भी घटना होती है, तो वो केवल कांग्रेस शासित राज्यों में होती है।

59 सीटों पर आयोजित हुआ था चुनाव

मेघायल में 59 सीटों के लिए विधानसभआ चुनाव हुए थे, जिसमें एनपीपी ने 26 सीटें जीतकर अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को हैरान कर दिया था। वहीं, दूसरे नंबर पर यूडीपी को कुल 11 सीटें प्राप्त हुई थीं। वहीं, कांग्रेस और टीएमसी को पांच-पांच सीटेम प्राप्त हुई थी।

भाजपा प्रमुख ने किया दावा

एनपीपी प्रमुख संगमा ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपने मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा सौंप दिया है और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। अर्नेस्ट मावरी ने यह भी दावा किया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मेघालय की दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा और एनपीपी गठबंधन जीतेंगे।

यह भी पढ़ें: Supreme Court: खेल मैदान के बिना नहीं हो सकता कोई स्कूल, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा हाई कोर्ट का आदेश

'भारत ने दुनिया के सामने 'वन अर्थ, वन हेल्थ' का विजन रखा', वेबिनार में बोले प्रधानमंत्री मोदी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.