Move to Jagran APP

Maulana Masood Azhar Death News क्या मर गया आतंक का सरगना मसूद अजहर?

Maulana Masood Azhar Death News Jaish e Mohammad chief पाकिस्तान सरकार और सेना ने भी मसूद अजहर की मौत की खबर पर चुप्पी साध रखी है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो मसूद अजहर के मारे जाने की खबर का पाकिस्तान ने खंडन किया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 12:25 AM (IST)
Maulana Masood Azhar Death News क्या मर गया आतंक का सरगना मसूद अजहर?
Maulana Masood Azhar Death News क्या मर गया आतंक का सरगना मसूद अजहर?

नई दिल्ली (जेएनएन)। Is Masood Azhar dead? आतंक का सरगना मसूद अजहर की पाकिस्तानी आर्मी के हॉस्पिटल में मौत की खबर आ रही है। पाकिस्तान सरकार और सेना ने भी मसूद अजहर की मौत की खबर पर चुप्पी साध रखी है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो मसूद अजहर के मारे जाने की खबर का पाकिस्तान ने खंडन किया है। सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर जिंदा है, लेकिन उसकी तबियत नाजुक है। उसके लिवर कैंसर का इलाज चल रहा है।इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था।

loksabha election banner

मसूद अजहर के बीमार होने का दावा

खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की निगरानी में है। जैश-ए-मोहम्मद ने भी मसूद अजहर के मारे जाने की कोई पुष्टि नहीं की है।इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था। ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं। हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

पाकिस्तान की चाल हो सकती है

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है।

ट्विटर पर मसूद अजहर के मरने की खबर ट्रेंड कर रही

ट्विटर पर मसूद अजहर के मरने की खबर ट्रेंड कर रही है। लोग इस खबर को खूब ट्वीट और रिट्वीट कर रहे हैं।ट्विटर यूजर देविका ने ट्वीट किया कि भारतीय मीडिया फिर से पाकिस्तान के प्रोपेगैंडा को चला रही है। मसूद अजहर जिंदा भी हो सकता या नहीं भी जिंदा हो सकता है, लेकिन बिना किसी खुफिया जानकारी के मसूद को मरा बताना गलत होगा। याद रहे कि पाकिस्तान मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचा रहा है।

भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है। इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है। इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा था। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था।

 इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले किए, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को भी मार गिराया था। इस हवाई भिड़ंत में भारत का लड़ाकू विमान मिग-21 भी हादसे का शिकार हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.