Move to Jagran APP

जलीकट्टू पर लगी रोक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जलिकट्टू पर प्रतिबंध को लेकर तमिलनाडु के कई जिलों में आज भी जबरदस्‍त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 11:21 AM (IST)
जलीकट्टू पर लगी रोक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जलीकट्टू पर लगी रोक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चेन्नई (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जलिकट्टू पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ तमिलनाडु में कई जगहों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मंगलवार को पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया है। इसके अलावा सोमवार को मदुरै के अलंगनल्लूर में हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर कोर्ट के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि यहां पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इसके बाद भी काफी संख्या में लोग कोर्ट के आदेश केे खिलाफ सड़कों पर उतरे थे, जिन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि यहां पर यह सिलसिला पूरी रात चलता रहा।

loksabha election banner

सड़कों पर उतरे लोग

मंगलवार को अलंगनल्लूर में काफी संख्या में स्थानीय लोग एक मैरिज हॉल के नजदीक एकत्रित हुए और जलिकट्टू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि पोंगल के अवसर पर यहां चार दिनों तक जलिकट्टू का आयोजन किया जाता रहा है। इसमें कई राजनीतिक पार्टियां भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेती रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मई 2014 में तमिलनाडु में इसके आयोजन पर प्रतिबंध लगाया था।

यह भी पढ़ें: जलीकट्टू को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद, कुछ जगहों पर हुई पुलिस से झड़प

खेलों में नहीं होगा जानवरों का इस्तेमाल

इसके अलाव कोर्ट ने तमिलनाडु और महाराष्ट्र समेत पूरे देश में जानवरों का किसी भी तरह के खेल में शामिल करने पर रोक लगा दी थी। कोर्ट द्वारा इस खेल को प्रतिबंधित करने के बाद लोगों ने इस मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप करने और जरूरी उपाय करने की अपील भी की थी जिससे जानवरों का इस्तेमाल खेल में किया जा सके।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की पाबंदी के बाद भी किया गया कई जगहों पर जलीकट्टू का आयोजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.