Move to Jagran APP

Manipur Violence: NIA ने किया अंतरराष्ट्रीय साजिश के आरोपी व्यक्ति की जमानत याचिका का विरोध, कहां- जांच में हो सकती है बाधा

Manipur violence case मणिपुर में दो समुदायों के बीच लगातार हिंसा जारी है। वहीं इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मणिपुर हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश में शामिल होने के आरोपी एक व्यक्ति की जमानत याचिका का विरोध किया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sat, 28 Oct 2023 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2023 03:44 PM (IST)
Manipur violence case: NIA ने किया अंतरराष्ट्रीय साजिश के आरोपी व्यक्ति की जमानत याचिका का विरोध

पीटीआई, नई दिल्ली। Manipur violence case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मणिपुर हिंसा के पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश में शामिल होने के आरोपी एक व्यक्ति की जमानत याचिका का विरोध किया है।

loksabha election banner

एजेंसी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सचिन गुप्ता के समक्ष प्रस्तुत किया कि आरोपी मोइरांगथेम आनंद सिंह का प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ाव था और उसे चल रहे संघर्ष से प्रभावित क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ अत्याधुनिक हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था।

एजेंसी ने अदालत को बताया, आरोपी भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए मणिपुर राज्य में मौजूदा जातीय अशांति का फायदा उठाने के लिए उत्तर पूर्वी भारतीय राज्यों में सक्रिय रूप से सक्रिय आतंकवादी संगठनों के म्यांमार स्थित नेतृत्व द्वारा रची गई अंतरराष्ट्रीय साजिश में शामिल था और मौजूदा हालात को बिगाड़कर वहां आतंकी हमलों को अंजाम देते हैं।

इसमें कहा गया कि यदि आरोपी को जमानत पर रिहा किया गया, तो इससे चल रही जांच में कठिनाई होगी और आरोपी के इतिहास को देखते हुए, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वह फिर से इसी तरह की गतिविधियों में शामिल होगा, जिससे राज्य में वर्तमान सुरक्षा स्थिति खराब हो जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, अदालत 8 नवंबर को अर्जी पर दलीलें सुनेगी।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी को नई दिल्ली लाया गया और 23 सितंबर को दिल्ली की अदालत में पेश किया गया। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

मणिपुर में 3 मई को शुरू हुई जातीय हिंसा में 180 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई सौ लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas Remark: इजरायल-हमास युद्ध पर शशि थरूर के बयान पर बवाल! अब कांग्रेस ने रखा अपना पक्ष

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: प्रियंका गांधी के MP दौरे पर CM शिवराज ने किया कटाक्ष, बोले- कांग्रेस मध्य प्रदेश में खोल रही झूठ की दुकान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.