Move to Jagran APP

Manipur Violence: खिलाड़ियों ने की शाह से कड़ी कार्रवाई की मांग, 'यह आग शांत नहीं हुई तो लौटाएंगे पुरस्कार'

Manipur Violence News अंतरराष्ट्रीय स्तर के 13 खिलाडि़यों और पदक विजेताओं ने गृह मंत्री शाह से जल्द से जल्द मणिपुर में शांति और सद्भाव बहाल करने व कुकी उग्रवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Thu, 01 Jun 2023 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 07:34 AM (IST)
Manipur Violence: खिलाड़ियों ने की शाह से कड़ी कार्रवाई की मांग, 'यह आग शांत नहीं हुई तो लौटाएंगे पुरस्कार'
Manipur Violence: खिलाड़ियों ने की शाह से कड़ी कार्रवाई की मांग, 'यह आग शांत नहीं हुई तो लौटाएंगे पुरस्कार'

इंफाल, एजेंसी। अंतरराष्ट्रीय स्तर के 13 खिलाड़ियों और पदक विजेताओं ने गृह मंत्री शाह से जल्द से जल्द मणिपुर में शांति और सद्भाव बहाल करने व कुकी उग्रवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। साथ ही कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे अपने पदक और पुरस्कार वापस कर देंगे।

loksabha election banner

ज्ञापन में इन सेलिब्रिटी खिलाडि़यों ने कहा कि कुकी आतंकवादी केंद्रीय सुरक्षा बलों की बड़ी कंपनियों की तैनाती के बावजूद मणिपुर की अखंडता को चुनौती दे रहे हैं। लोगों की हत्या कर रहे हैं और घरों को जला रहे हैं।

ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में अर्जुन पुरस्कार विजेता भारोत्तोलक कुंजारानी देवी, पूर्व भारतीय महिला फुटबाल टीम की कप्तान ओइनम बेम देवी, मुक्केबाज एल सरिता देवी, ध्यानचंद पुरस्कार विजेता अनीता चानू, ओलंपियन जुडोका लिकमाबम शुशीला देवी, ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता (मुक्केबाजी) एल इबोम्चा सिंह आदि शामिल हैं।

मिजोरम ने हिंसाग्रस्त मणिपुर से आए लोगों को राहत के लिए पांच करोड़ मांगे

उधर मिजोरम सरकार ने हिंसा प्रभावित मणिपुर से भागकर राज्य में शरण लेने वाले लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार से पांच करोड़ रुपये की सहायता मांगी है। राज्य के गृह विभाग के आयुक्त और सचिव एच लालेंगमाविया ने कहा कि जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर के लोगों का मिजोरम आना जारी है और सोमवार तक यह संख्या बढ़कर 8,282 हो गई है। राज्य सरकार व गैर सरकारी संगठन विस्थापित लोगों को भोजन व अन्य बुनियादी चीजें मुहैया करा रहे हैं।

कर्फ्यू में छह घंटे की ढील, बाजार में उमड़ी भीड़

प्रशासन द्वारा पूर्वाह्न 11 बजे तक कर्फ्यू में छह घंटे की ढील दिए जाने के बाद हिंसा प्रभावित इंफाल के ख्वैरामबंद बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग जरूरी सामान की खरीदारी करते दिखे। इमा कैथेल (जिसे दुनिया का सबसे बड़ा महिलाओं का बाजार कहा जाता है) की महिला विक्रेताओं ने शाह के राज्य के दौरे पर प्रसन्नता व्यक्त की और उम्मीद जताई की स्थिति जल्द से जल्द सामान्य होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.