Move to Jagran APP

Manipur violence: गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर, लोगों ने 140 हथियार पुलिस को सौंपे

Manipur Violence गृह मंत्री अमित शाह के मणिपुर दौरे का असर देखने को मिला है। शाह ने स्थानीय लोगों से शांति बनाने की अपील की थी जिसके परिणामस्वरूप अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार पुलिस को सौंपे गए हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 02 Jun 2023 02:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 03:55 PM (IST)
Manipur violence: गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर, लोगों ने 140 हथियार पुलिस को सौंपे
Manipur Violence गृह मंत्री अमित शाह के दौरे का असर।

इंफाल, एजेंसी। Manipur Violence मणिपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चार दिनों के दौरे का असर देखने को मिला है। शाह ने मणिपुर में कई बैठकें करने के बाद शांति का मार्ग निकालने की पुरजोर कोशिश की थी। इसी के मद्देनजर उन्होंने लोगों से भी शांति बनाने की अपील की थी, जिसका परिणाम अब मिलने लगा है।

loksabha election banner

पुलिस को सौंपे गई राइफल और ग्रेनेड

दरअसल, शाह की अपील के बाद मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर 140 हथियार पुलिस को सौंपे गए हैं। सरेंडर किए गए 140 हथियारों में एसएलआर 29, कार्बाइन, एके 47, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, प्वाइंट 303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, प्वाइंट 32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टेन गन, राइफल, ग्रेनेड लांचर और जेवीपी शामिल हैं। 

शाह ने की थी ये अपील

गृह मंत्री ने राज्य के चार दिवसीय दौरे के अंतिम दिन इंफाल में एक संवाददाता सम्मेलन में हिंसा प्रभावित मणिपुर में सभी वर्गों से शांति बनाए रखने और सद्भाव को बढ़ावा देने के साथ-साथ आत्मसमर्पण करने की अपील की थी। शाह ने इसके साथ चेतावनी दी थी कि पुलिस द्वारा तलाशी अभियान के दौरान अगर किसी के पास हथियार मिलते हैं तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा

शाह ने इसी के साथ मणिपुर के लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति बनाए रखने की भी अपील की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार की ओर से गृह मंत्री ने मणिपुर हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.