Move to Jagran APP

Lokpal AM Khanwilkar: राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एएम खानविलकर को लोकपाल अध्यक्ष पद की दिलाई शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अजय माणिकराव खानविलकर को लोकपाल अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहे। जस्टिस (सेवानिवृत्त) खानविलकर (66) ने 13 मई 2016 से 29 जुलाई 2022 तक शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में काम किया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sun, 10 Mar 2024 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 09:57 PM (IST)
Lokpal AM Khanwilkar: राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एएम खानविलकर को लोकपाल अध्यक्ष पद की दिलाई शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एएम खानविलकर को लोकपाल अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई।

पीटीआई, नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अजय माणिकराव खानविलकर को लोकपाल अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहे। जस्टिस (सेवानिवृत्त) खानविलकर (66) ने 13 मई 2016 से 29 जुलाई 2022 तक शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के रूप में काम किया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Rail Projects: 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का मंगलवार को उद्घाटन करेंगे PM मोदी, मिलेगी इस ट्रेन की सौगात

सेवानिवृत्त न्यायाधीश को गत माह ही लोकपाल के अध्यक्ष रूप में नियुक्त किया गया। यह पद 27 मई 2022 को पिनाकी चंद्र घोष की सेवानिवृत्ति के बाद से तकरीबन दो साल से रिक्त था।

यह शीर्ष अदालत की न्यायमूर्ति खानविलकर की अगुवाई वाली पीठ थी, जिसने अपराध की आय, गिरफ्तारी की शक्ति, खोज और जब्ती, संपत्तियों की कुर्की की परिभाषा के संबंध में पीएमएलए (धन शोधन अधिनियम के प्रावधान) के कड़े प्रावधानों और दोहरी जमानत की शर्तों की पुष्टि भी की थी।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयुक्त के इस्तीफे पर सवालों के तीर दाग विपक्ष ने गरम की सियासत, विपक्षी दलों की मांग गोयल खुद या सरकार बताए इस्तीफे की वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.