Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'बीजेपी के घोषणापत्र में गरीबों के लिए...' राहुल गांधी ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर उठाए सवाल

Lok Sabha Election भाजपा द्वारा घोषित चुनावी घोषणा पत्र पर विपक्ष ने बयानबाजी और तंज करना शुरू कर दिया है। इस घोषणा पत्र को लेकर बीजेपी को विपक्ष ने घेरा हुआ है। कोई इसमें युवाओं और गरीबों के लिए कुछ भी नहीं होने का दावा कर रहा है तो कोई इसे बस एक एजेंडा बता रहा है। इसी बीच राहुल गांधी ने अपने तमिलनाडु दौरे से भाजपा पर निशाना साधा।

By Agency Edited By: Babli Kumari Mon, 15 Apr 2024 01:56 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: 'बीजेपी के घोषणापत्र में गरीबों के लिए...' राहुल गांधी ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर उठाए सवाल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

पीटीआई, उधगमंडलम (तमिलनाडु)। Loksabha Election 2024: बीजेपी का संकल्प पत्र (BJP sankalp Patra) जारी हो चुका है। भाजपा द्वारा घोषित चुनावी घोषणा पत्र पर विपक्ष ने बयानबाजी और तंज करना शुरू कर दिया है। इस घोषणा पत्र को लेकर बीजेपी को विपक्ष ने घेरा हुआ है। कोई इसमें युवाओं और गरीबों के लिए कुछ भी नहीं होने का दावा कर रहा है तो कोई इसे बस एक एजेंडा बता रहा है।

इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने तमिलनाडु दौरे से भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है लेकिन 2036 ओलंपिक के लिए बोली लगाने की बात है। 

कांग्रेस और भाजपा के बीच यही अंतर...

"गरीबों के लिए भाजपा की क्या नीतियां हैं?" गांधी ने केरल के वायनाड जाने से पहले यहां थलूर में कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत के दौरान पूछा। वहीं, कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में युवाओं और महिलाओं सहित सभी वर्गों के लिए नीतियां हैं। उन्होंने कहा, "लेकिन भाजपा का चुनाव घोषणापत्र 2036 में ओलंपिक आयोजित करने की बात करता है। कांग्रेस और भाजपा के बीच यही अंतर है।"

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 4,650 करोड़ रुपये हुए जब्त... 75 साल के चुनावी इतिहास में Election Commision ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई