• Epaper
  • Hindi News

Coronavirus Updates: कोरोना संकट से निपटने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स आई आगे, 116 करोड़ रूपये किए दान

Sun, 29 Mar 2020 09:39 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Coronavirus Updates: कोरोना संकट से निपटने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स आई आगे, 116 करोड़ रूपये किए दान

HIGHLIGHT

  1. देश में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 979 हुई
  2. 25 लोगों की मौत
  3. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 173 मामलों की पुष्टि

कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सभी अर्धसैनिक बलों के कर्मियों ने PM CARES फंड में अपने एक दिन की वेतन यानी कुल 116 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। जिसपर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी का आभार व्यक्त किया है। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस (COVID-19) पर सुझाव दिए। अपने पत्र में राहुल गांधी ने कहा है कि 'हम इस भयंकर चुनौती से लड़ने और उस पर काबू पाने में सरकार के साथ खड़े हैं।'केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे लॉकडाउन के दौरान लोगों को एक शहर से दूसरे शहर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं। मजदूरी की सही समय पर भुगतान सहित अपने काम के स्थान पर प्रवासी मजदूरों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। छात्रों या मजदूरों को घर खाली करने के लिए कहने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 979 मामले सामने आए हैं। वहीं 25 लोगों की मौत हो गई। 86 लोग ठीक हो गए हैं।

29 Mar,2020
  • 09:03 PM

    देश में कोरोना के 1024 केस

     देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के 1024 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिनमें से महाराष्ट्र में 203, केरल में 202, कर्नाटक में 75, उत्तर प्रदेश में 69 और तेलंगाना में 67 मामले सामने आए लोग हैं। इसमें 901 सक्रिय मामले हैं और 96 मामलों में लोग ठीक हो गए। इसमें 27 लोगों की मौत हुई है।  

     

  • 07:32 PM

    हिमाचल प्रदेश में फंसे हैं 240 पर्यटक

     कोरोना लॉकडाउन के कारण 240 पर्यटक जिनमें 100 भारतीय नागरिक और 140 विदेशी नागरिक शामिल हैं, हिमाचल प्रदेश में फंसे हुए हैं।

     

  • 07:16 PM

    गुरुग्राम में पांच लोगों की मोत

     गुरूग्राम में बिलासपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ यप्रकाश यादव ने बताया, गुरूग्राम में सब्जी के एक ट्रक ने कुछ लोगों को कुचल दिया। इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हुए हैं। 

     

  • 06:51 PM

    तमिलनाडु में 8 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

     तमिलनाडु स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तमिलनाडु के ईरोड में 8 नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये लोग उन थाई नागरिकों के संपर्क में आए थे जिनका आईआरटी पेरुनदुरई में इलाज चल रहा है। इनकी पहचान कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए की गई। सभी लोगों को इलाज के लिए आइसोलेशन में रखा गया है।  

     

  • 06:27 PM

    कोरोना को लेकर केंद्रीय मंत्रियों की एक उच्च स्तरीय बैठक

     दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय मंत्रियों की एक उच्च स्तरीय बैठक हो रही है। गृह मंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य वरिष्ठ मंत्री भी बैठक में मौजूद हैं।

     

  • 06:10 PM

    एक महीने की सेलरी दान दें

     देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के सभी सांसदों से अपील की है कि वे अपनी एक महीने की सैलरी पीएम-केयर्स फंड में दान दें।

     

  • 05:23 PM

    सभी अर्धसैनिक बलों के कर्मियों ने एक दिन सैलरी की दान

    कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सभी अर्धसैनिक बलों के कर्मियों ने PM CARES फंड में अपने एक दिन के वेतन यानी कुल 116 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। जिसपर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी का आभार व्यक्त किया है।

  • 04:33 PM

    भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 979

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 979 हो गई है। जिनमें 25 मौतें भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में 106 नए कोरोना के पॉजिटिव मामले और 6 मौतें हुई हैं।

  • 04:26 PM

    पूरे देश में कोरोना के 34 हजार से ज्यादा परीक्षण

    आइसीएमआर के अनुसार अभी तक पूरे देश में कोरोना के 34,931 परीक्षण किए गए हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने बताया कि हमारे नेटवर्क में क्षमता का उपयोग लगभग 30 फीसद है। हमने कुछ प्रयोगशालाओं में वृद्धि की है 113 को कार्यशील बनाया गया है और 47 निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी गई है। 

  • 04:21 PM

    भारतीय रेलवे द्वारा खाद्य वस्तुओं एवं पेट्रोलियम का किया जा रहा है संचालन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारतीय रेलवे के तहत, खाद्य वस्तुओं, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम इत्यादि जैसे आवश्यक वस्तुओं का परिवहन करने वाले 1.25 लाख वैगन पिछले 5 दिनों में संचालित किए गए हैं।

  • 03:44 PM

    बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 11

    बिहार में कोरोना वायरस (COVID19) से संक्रमित मामलों की संख्या 11 हो गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में 5, मुंगेर में 3, और नालंदा, सिवान और लखीसराय में एक है।

  • 02:58 PM

    गौतमबुद्धनगर में 4 और लोग संक्रमित

    जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के अनुसार गौतमबुद्धनगर में 4 और लोगों को कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। जिले में अब तक कुल 31 मामले सामने आए हैं। 

  • 02:48 PM

    भयंकर चुनौती से लड़ने और उस पर काबू पाने में सरकार के साथ खड़े हैं- राहुल गांधी

     कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस पर सुझाव दिए। अपने पत्र में राहुल गांधी ने कहा है कि हम इस भयंकर चुनौती से लड़ने और उस पर काबू पाने में सरकार के साथ खड़े हैं।

  • 02:37 PM

    कोटक महिंद्रा बैंक ने दिए PMCARES फंड को 50 करोड़ रुपये

     कोटक महिंद्रा बैंक और प्रबंध निदेशक उदय कोटक व्यक्तिगत रूप से, PMCARES फंड को 50 करोड़ रुपये (प्रत्येक 25 करोड़ रुपये) का तत्काल समर्थन दिया है। 

  • 02:17 PM

    सीबीआई के अधिकारियों ने एक दिन का वेतन PMCARES फंड में दान किया

    सीबीआई के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थितियों में राहत के लिए अपना एक दिन का वेतन PMCARES फंड में दान किया।

     

  • 02:13 PM

    लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं राज्य- केंद्र

    केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे एक शहर से दूसरे शहर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं। मजदूी की सही समय पर भुगतान सहित अपने काम के स्थान पर प्रवासी मजदूरों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। छात्रों या मजदूरों को घर खाली करने के लिए कहने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

  • 02:02 PM

    केंद्र सरकार का राज्यों को निर्देश

    केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे एक शहर से दूसरे शहर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगाएं। मजदूी की सही समय पर भुगतान सहित अपने काम के स्थान पर प्रवासी मजदूरों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। छात्रों या मजदूरों को घर खाली करने के लिए कहने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

     

  • 01:55 PM

    लखनऊ में दो दिनों में 116 सैंपलों की जांच

    लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में आइसोलेशन वॉर्ड प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने जानकारी दी कि दो दिनों में 116 सैंपल जांच किए गए हैं। शनिवार को 78 और रविवार को 38 सैंपलों की जांच की गई। इनका रिपोर्ट निगेटिव आया है। वहीं यहां भार्ती सात मरीजों की हालत स्थिर हैं।

  • 01:19 PM

    महाराष्ट्र में वायरस से सातवीं मौत

    मुंबई में एक 40 वर्षीय कोरोना वायरस के मरीज का निधन हो गया है, उसे कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह महाराष्ट्र में वायरस से संबंधित सातवीं मौत है।

     

  • 12:59 PM

    दिल्ली सरकार के कई स्कूलों को अस्थायी आश्रय घरों में परिवर्तित

    राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच बेघर और प्रवासी श्रमिकों को रहने के लिए दिल्ली सरकार के कई स्कूलों को अस्थायी आश्रय घरों में परिवर्तित किया जा रहा है। पटपड़गंज और गाजीपुर में स्कूलों से दृश्य।

  • 12:53 PM

    नासिक के एक किसान ने जरूरतमंद गांव वालों को मुफ्त अनाज देने का फैसला किया

    महाराष्ट्र: लॉकडाउन को देखते हुए नासिक के एक किसान ने जरूरतमंद गांव वालों को मुफ्त अनाज देने का फैसला किया।दत्ता राम पाटिल,किसान बताते हैं-मेरी 3एकड़ की खेती है,उसमें 35-40क्विंटल गेंहू होती है।मैंने संकल्प किया कि 1एकड़ में होने वाली गेंहू गरीब लोगों में बांट दूंगा

  • 12:40 PM

    जरूरतमंदों के लिए गुरुद्वारा बंगला साहिब में भोजन तैयार किया जा रहा

    दिल्ली: शहर के विभिन्न हिस्सों में जरूरतमंदों में वितरित करने के लिए गुरुद्वारा बंगला साहिब में भोजन तैयार किया जा रहा है।

     

  • 12:37 PM

    कश्मीर में पांच और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

    कश्मीर में पांच और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 2 श्रीनगर, 2 बडगाम और 1 बारामुला में मामला सामने आया है।  

  • 12:02 PM

    पीएम केयर में 21,00,000 रुपये का योगदान देगा CBSE

    CBSE ने पीएम केयर में  21,00,000 रुपये का योगदान करने का फैसला किया है। कई कर्मचारी अपनी सैलरी दान करने के लिए स्वेच्छा से आगे आए हैं। समूह ए के कर्मचारियों ने दो दिन का वेतन और समूह बी और सी के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दान किया है। 

  • 11:46 AM

    एक दूसरे से सिर्फ सोशल डिस्टेंस बना कर रखना है- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा,  ये समझना होगा कि मौजूदा हालात में अभी एक दूसरे से सिर्फ सोशल डिस्टेंस बना कर रखना है, न कि इमोशनल या ह्यूमन डिस्टेंस।

  • 11:41 AM

    मन की बात में बोले पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, आप लॉकडाउन के समय भी जो टीवी देख पा रहे हैं, घर में रहते हुए जिस फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं उन सब को सुचारू रखने के लिए कोई न कोई अपनी ज़िंदगी खपा रहा है। लॉकडाउन के दौरान यही वो लोग हैं जो देश के काम-काज को संभाले हुए हैं।

     

  • 11:34 AM

    नर्स और मेडवाइफ को सलाम- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, आचार्य चरक ने कहा था कि जो किसी भी भौतिक लाभ की इच्छा किए बिना रोगियों की सेवा करता है, वह सबसे अच्छा चिकित्सक है। मैं आज हर नर्स और मेडवाइफ को सलाम करता हूं, आप सभी अतुलनीय समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। विश्व 2020 को नर्स और दाई के अंतरराष्ट्रीय वर्ष के रूप में मना रहा है।

  • 11:22 AM

    आपात स्थितियों से निपटने के लिए 10 समूह

    प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा विभिन्न आपात स्थितियों से निपटने के लिए 10 समूह बनाए हैं। डॉ. मिश्रा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक प्रधानमंत्री कार्यालय में चल रही है।

  • 11:17 AM

    घरों के बाहर कई योद्धा कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, कई योद्धा ऐसे हैं जो कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं, अपने घरों से नहीं बल्कि अपने घरों के बाहर से। ये हमारी अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं-खासकर नर्स, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के रूप में, जो हमारे भाई-बहन ड्यूटी कर रहे हैं। 

  • 11:12 AM

    लॉकडाउन को लेकर बोले पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, मैं समझता हूं कि कोई भी जानबूझकर नियमों को तोड़ना नहीं चाहता है, लेकिन कुछ लोग हैं जो ऐसा कर रहे हैं। उनके लिए, मैं कहूंगा कि यदि वे इस लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं, तो कोरोना वायरस के खतरे से खुद को बचाना मुश्किल होगा।

  • 11:07 AM

    भारत के लोगों को सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण -पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा,COVID19 के खिलाफ लड़ाई एक कठिन लड़ाई है और इसके लिए ऐसे कठोर फैसलों की आवश्यकता थी। भारत के लोगों को सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण है।

  • 11:05 AM

    कठोर कदमों के लिए माफी चाहता हूं- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, मैं इन कठोर कदमों के लिए माफी चाहता हूं, जिसने आपके जीवन में कठिनाइयों को जन्म दिया है, खासकर गरीब लोगों को। मुझे पता है कि आप में से कुछ मुझसे भी नाराज होंगे। लेकिन इस लड़ाई को जीतने के लिए इन कठोर उपायों की आवश्यकता थी।

  • 11:01 AM

    कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मौत की लड़ाई- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मौत की लड़ाई है। 

  • 10:54 AM

    पड़ोसी राज्यों से बिहार आए लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा

     बिहार के मंत्री संजय कुमार झा के अनुसार पड़ोसी राज्यों से बिहार वापस आने वाले प्रवासी श्रमिकों को राज्य के बॉर्डर पर राहत केंद्रों में क्वारंटाइन किया जाएगा, जहां उन्हें खाना और दूसरी जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्हें यहां 14 दिनों तक रखा जाएगा।

  • 10:36 AM

    महाराष्ट्र में 186 मामले और केरल में 182 मामले

    महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 186 मामले सामने आए हैं। 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।6 लोगों की मौत हो गई है। केरल में 182 मामले सामने आए हैं। 15 लोग ठीक हो गए हैं। एक की मौत हो गई है। 

  • 10:30 AM

    भारत में 979 मामले आए सामने

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 979 मामले सामने आए हैं। वहीं 25 लोगों की मौत हो गई। 86 लोग ठीक हो गए हैं।

  • 10:09 AM

    महाराष्ट्र में 7 और मरीजों की पुष्टि

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 7 और मरीजों की पुष्टि हुई है।  इनमें से 4 मुंबई से, 1 पुणे,1 सांगली और 1 नागपुर से मामला सामने आया है। राज्य में कुल मामलों की संख्या 193 हो गई है।

     

  • 09:56 AM

    इंडेन ने किया आश्वस्त, रसोई गैस की कोई कमी नहीं

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि हम अपने सभी इंडेन ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं कि वर्तमान में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है और घरेलू सिलेंडरों की आपूर्ति सामान्य रूप से की जा रही है। 

     

  • 09:44 AM

    श्रीनगर में मरीज की मौत

    जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आज सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है। केंद्रीय शासित प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई है। 

  • 09:23 AM

    गुजरात कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत

    गुजरात के अहमदाबाद में एक मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। उसे डायबटिज भी था। गुजरात में अभी तक पांच लोगों की मौत हो गई है। राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। 

  • 09:18 AM

    पुणे में 5 मरीज ठीक हुए

     पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीज ठीक हो गए हैं। इन्हें अस्पताल से आज छुट्टी दे दी जाएगी। यहां अभी तक 36 मामले सामने आए हैं। इनमें 10 लोग पहले ही डीस्चार्ज हो गए हैं। 

  • 09:05 AM

    'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम पूरी तरह से कोरोना वायरस पर केंद्रित होगा।

  • 08:57 AM

    पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 1,500 तक पहुंची

    पाकिस्तान में शनिवार को कोरोना वायरस (COVID-19)से संक्रमितों की संख्या 1,500 तक पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों की संख्या 12 हो गईहै। देश में पहला मामला 26 फरवरी को सामने आया था। 

  • 08:33 AM

    ईरान से लाए गए 275 भारतीय नगारिक

    राजस्थान: ईरान से लाए गए 275 भारतीय नागरिकों का एक और जत्था जोधपुर पहुंचा। उन्हें भारतीय सेना के वेलनेस सेंटर में रखा जाएगा। ईरान से इस महीने की शुरुआत में निकाले गए 277 भारतीय पहले से ही इस केंद्र में बंद हैं।

  • 08:30 AM

    महाराष्ट्र से मेरठ लौटा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित

    महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ लौटे व्यक्ति और उसके परिवार के चार अन्य सदस्य  कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 08:24 AM

    तेलंगाना में संक्रमितों की संख्या को 65 हुई

    तेलंगाना में शनिवार को कोरोना के कारण पहली मौत हुई। शनिवार को 6 नए मामले सामने आए। राज्य में संक्रमितों की संख्या को 65 तक पहुंच गई है।

  • 08:17 AM

    महाराष्ट्र में 173 और केरल में 176 मामलों की पुष्टि

    महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 173 मामलों की पुष्टि हुई है। 5 लोग मर गए हैं। वहीं 25 लोग ठीक हो गए हैं। केरल में अभी तक 176 मामलों की पुष्टि हुई है। 11 लोग ठीक हो गए हैं।

  • 08:16 AM

    भारत में COVID-19 से 950 से ज्यादा लोग संक्रमित

    देश में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या 950 के पार हो गया है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार 29 मार्च 2020 शाम 5 बजे तक 918 मामले हैं। इनमें से 80 लोग ठीक हो गए हैं।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept