mahindra
  • podcast
  • Epaper
  • Hindi News
Live Blog

Coronavirus: मुंबई में पब, ऑर्केस्ट्रा, डिस्कोथेक, लाइव बैंड, डीजे बंद करने का आदेश

Tue, 17 Mar 2020 11:29 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Coronavirus: मुंबई में पब, ऑर्केस्ट्रा, डिस्कोथेक, लाइव बैंड, डीजे बंद करने का आदेश

HIGHLIGHT

  1. कोराना से ईरान में 135 नई मौतें, अब तक कुल 988 मौतें
  2. महाराष्ट्र में अभी तक सबसे ज्यादा 39 मामले सामने आए
  3. मुंबई में 64 साल के मरीज की मौत

<p>महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ट्रेन और बसें आवश्यक सेवाएं हैं, इसलिए हम उन्हें अभी रोक नहीं रहे हैं लेकिन अगर लोग हमारी सलाह सुनते हैं तो अनावश्यक यात्रा से बचें। पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सभी मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, म्यूजियम, किसानों की मंडी आदि 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए। ईरान में कोरोना वायरस से मंगलवार को ईरान में 135 मौतें हुई हैं। अब तक कुल 988 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे की वजह से शिरडी के साईं मंदिर के कपाट बंद किए गए। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। मेडिकल स्टोर को बिना मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के सर्दी-खांसी से पीड़ित व्यक्ति को दवाइयां न बेचने की सलाह दी गई है। मास्क और हैंड सैनिटाइज़र प्रिंट रेट यानी एमआरपी पर ही बेचने का निर्देश दिया गया है।</p>

17 Mar,2020
  • 08:18 PM

    कर्नाटक में आधिकारिक और निजी दौरे पर रोक

     कोरोना वायरस से बचने के लिए कर्नाटक सरकार ने अधिकारियों के सभी आधिकारिक और निजी दौरे की योजना पर रोक लगा दी है। 

  • 08:00 PM

    मुंबई में पब, ऑर्केस्ट्रा, डिस्कोथेक, लाइव बैंड, डीजे बंद करने का आदेश

     मुंबई पुलिस ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी पब, ऑर्केस्ट्रा, डिस्कोथेक, लाइव बैंड, डीजे आदि को बंद करने का आदेश दिया।

  • 06:46 PM

    अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण

    महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ट्रेन और बसें आवश्यक सेवाएं हैं, इसलिए हम उन्हें अभी रोक नहीं रहे हैं लेकिन अगर लोग हमारी सलाह सुनें तो अनावश्यक यात्रा से बचें। आगे हम इस बारे में भी सोचेंगे। अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। अगर हालात नहीं सुधरे तो कड़े कदम उठाए जांएगे।

  • 06:43 PM

    महाराष्‍ट्र में 39 कोरोना पॉजीटिव

     महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि 39 कोरोनोवायरस सकारात्मक रोगियों की स्थिति स्थिर है, उनमें से एक गंभीर है। इन रोगियों में 26 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल हैं। सार्वजनिक परिवहन खुला रहेगा और सरकारी कार्यालयों का नहीं बंद किया गया है।  

  • 06:38 PM

    कोरोना के अब तक कुल 137 मामले

    स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, आज तक कुल 137 मामले सामने आए हैं। उनके संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 14 लोग ठीक हो चुके हैं, 3 की मौत हुई है। 

  • 06:29 PM

    आइटीबीपी कैंप में दो लोग पॉजीटिव

     दिल्ली के छावला में आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) कैंप में दो लोग को विशेष निगरानी में रखा गया है, उनका कोरोना वायरस का टेस्‍ट पॉजीटिव आया है। उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भेज दिया गया है। 

  • 06:26 PM

    ईरान और इटली से लोगों को निकाला गया

     स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, हमने ईरान से लोगों को निकाला है। इटली में भी स्पेशल टीम भेजी है, वहां के लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ईरान में भारतीयों की मदद के लिए हमारा उच्चायोग अच्छा काम कर रहा है। ईरान की सरकार की मदद से वहां भारतीय उच्चायोग काम कर रहा है। 

  • 06:23 PM

    गोवा में आठवीं कक्षा तक की सभी परीक्षाएं स्‍थगित

     गोवा सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 8वीं क्लास तक सभी परीक्षाएं स्थगित कीं। 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।

  • 06:21 PM

    तीन और देशों के यात्रियों की यात्रा पर प्रतिबंध

     स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, अफगानिस्तान, फिलीपींस और मलेशिया के यात्रियों की भारत में यात्रा को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया। 

  • 06:18 PM

    निजी लैब बिना कीमत के COVID-19 की जांच करें

     स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा,  ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) ने दृढ़ता से अपील की है कि निजी लैब्‍स को बिना किसी कीमत पर COVID-19 जांच की पेशकश करनी चाहिए। 

  • 06:07 PM

    पंजाब में मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, म्यूजियम, किसानों की मंडी 31 मार्च तक बंद

    पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सभी मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, म्यूजियम, किसानों की मंडी आदि 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए। शादी समारोह में 50 लोग से ज्‍यादा इकट्ठा न हों। 

  • 05:50 PM

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो और मामले

    महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के लिए दो और टेस्‍ट पॉजीटिव, एक पुणे में और दूसरा मुंबई में, राज्य में COVID -19 रोगियों की संख्या 40 तक पहुंची। 

  • 05:45 PM

    कोरोना वायरस के 137 मामले

     स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, अब तक देश में कोरेाना वायरस के 137 मामले सामने आए हैं। 

  • 05:39 PM

    गोएयर ने आज से अंतराष्‍ट्रीय उड़ानों को बंद किया गया

     विमानन कंपनी गो एयर ने बयान जारी कर कहा है, कोरोना वायरस के कारण मंगलवार से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 अप्रैल तक बंद किया गया। कोरोनोवायरस के कारण विमान सेवाओं का सीमित संचालन करेगा। साथ ही अपने कर्मचारियों को रोटेशनल आधार पर बिना वेतन के छुट्टी पर भेजने का प्रयास किया है। 

  • 05:30 PM

    सरकार ने सामुदायिक प्रसारण रोकने के लिए मजबूत कदम उठाए

     भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा, कोरेाना वायरस के 4 चरण हैं। तीसरा चरण सामुदायिक प्रसारण का है जो हमें उम्मीद है कि हमारे यहां नहीं होना चाहिए। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हम अपनी आंतरिक सीमाओं को कितनी मजबूती से बंद करते हैं, जिसके संदर्भ में सरकार ने बहुत एक्टिव कदम उठाए हैं, लेकिन यह नहीं कह सकते कि सामुदायिक प्रसारण नहीं होगा।

  • 05:27 PM

    बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर 18 मार्च से होंगे बंद

     बेंगलुरु के राजाजीनगर और कनकपुरा रोड स्थिति इस्कॉन मंदिर 18 मार्च से अगले आदेश तक दर्शन के लिए बंद किया गया।

  • 05:16 PM

    निजी लैब COVID-19 की जांच निशुल्‍क करें

     भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा, आईसीएमआर उच्च गुणवत्ता वाली निजी प्रयोगशालाओं के साथ भी समझौता कर रहा है, जिसमें उचित सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करते हुए परीक्षण करने के तौर तरीकों को समझने के लिए एनएबीएल मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं को शामिल किया गया है। हम सभी निजी प्रयोगशालाओं से अपील करते हैं कि वे COVID-19 की जांच निशुल्क प्रदान करें। 

  • 05:10 PM

    आईसीएमआर कर रहा निजी लैब के साथ समझौता

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा, आईसीएमआर उच्च गुणवत्ता वाली निजी प्रयोगशालाओं के साथ भी समझौता कर रहा है, जिसमें उचित सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करते हुए परीक्षण करने के तौर तरीकों को समझने के लिए एनएबीएल मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं को शामिल किया गया है।

  • 05:08 PM

    नेहरू विज्ञान केंद्र को 31 मार्च तक बंद किया गया

     कोरोना वायरस के कारण मुंबई में नेहरू विज्ञान केंद्र को 16 से 31 मार्च 2020 तक आगंतुकों के लिए बंद रहेगा।

  • 05:05 PM

    मध्य रेलवे की 23 ट्रेनें रद्द

     कोरोना वायरस के कारण मध्य रेलवे ने आज 23 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जिसमें काफी काम लोग जाने वाले हैं।

  • 04:51 PM

    ICMR प्रणाली में 72 काम करने वाली प्रयोगशालाएं

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा, वर्तमान में ICMR का प्रयोगशाला विस्तार हो रहा है। हम अपनी प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ा रहे हैं। जैसा कि हम कह हैं, आज हमारे पास ICMR प्रणाली में 72 काम करने वाली प्रयोगशालाएं हैं। हमने गैर आईसीएमआर, स्वास्थ्य मंत्रालय, सरकारी प्रयोगशालाओं में सीएसआईआर, डीआरडीओ, डीबीटी, सरकार मेडिकल कॉलेजों को भी शामिल किया है। हमारे पास उन प्रयोगशालाओं में से 49 हैं, जिनका इस सप्ताह के अंत तक परीक्षण शुरू हो जाएगा।

  • 04:49 PM

    भारत कोरोना वायरस के स्‍टेज 2 में है, स्‍टेज 3 में नहीं

     भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा, हम पहले से ही जानते हैं कि हम स्टेज 2 में हैं। हम स्टेज 3 में नहीं हैं, स्पष्ट रूप से।

  • 04:41 PM

    ईरान में 135 नई मौतें, अब तक कुल 988 मौतें

     एएफन्‍यूज एजेंसी के अनुसार, ईरान में कोरोना वायरस से मंगलवार को ईरान में 135 मौतें हुई हैं। अब तक कुल 988 मौतें हो चुकी हैं। 

  • 04:11 PM

    शिरडी के साईं मंदिर के कपाट बंद

     कोरोना वायरस के खतरे की वजह से शिरडी के साईं मंदिर के कपाट अगले आदेश तक बंद किए गए

  • 04:05 PM

    परिवहन निगम की बसों को किया जा रहा सेनेटाइज

    करोना के खतरे को देखते हुए बिहार परिवहन निगम की बस को पटना नगर निगम के कर्मचारी कर रहे हैं सेनेटाइज । 

     

  • 03:19 PM

    बेंगलुरु में बसों को सेनिटाइज किया जा रहा

    कोरोना वायरस के मद्देनजर बेंगलुरु में राज्य सड़क परिवहन निगम की प्रीमियम बसों को राज्य सरकार द्वारा, बस डिपो में उनके आने के बाद और अगली यात्रा के लिए रवाना होने से पहले, एहतियात के तौर पर सेनिटाइज किया जा रहा है।

  • 03:05 PM

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस से पहली मौत

    समाचार एजेंसी रायटर्स ने पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से वहां कोरोना वायरस से पहली मौत की जानकारी दी है। मंत्रालय द्वारा इसकी जानकारी कोरोना को लेकर वेब पोर्टल पर दी गई, जो आज ही लॉन्च हुआ। पाकिस्तान में अभी तक 195 मामलों की पुष्टि हो गई है। 

  • 02:48 PM

    विदेश में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई की अनुमति दी

    कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली हाईकोर्ट आज विदेश में खासकर ईरान में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने और उनकी सुरक्षा को लेकर एक याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

     

  • 02:43 PM

    इन मिडिल ईस्ट देशों को लेकर नई एडवाइजरी

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के मद्देनजर मिडिल ईस्ट देशों को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। इसके अनुसार संयुक्त अरब अमीरात, कतर, ओमान और कुवैत आने वाले या वहां से होकर आने वाले लोगों को न्यूनतम 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। यह एडवाइजरी 18 मार्च से 31 मार्च तक लागू होगी। 

  • 02:29 PM

    उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया

     उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। मेडिकल स्टोर को बिना मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के सर्दी-खांसी से पीड़ित व्यक्ति को दवाइयां न बेचने की सलाह दी गई है। मास्क और हैंड सैनिटाइज़र प्रिंट रेट यानी एमआरपी पर ही बेचने का निर्देश दिया गया है।

     

  • 02:25 PM

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कारण टाइगर रिजर्व और नेशनल पार्क बंद

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कारण टाइगर रिजर्व, नेशनल पार्क, सेंक्चुरी और जू 31 मार्च तक बंद रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में अभी तक एक मामले की पुष्टि हुई है। 

     

  • 01:32 PM

    हरियाणा में 29 साल की महिला संक्रमित

    हरियाणा में एक 29 साल की महिला कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई है। हाल ही में उसने मलेशिया और इंडोशिया का दौरा किया था। यह राज्य में भारतीय व्यक्ति के संकम्रण का पहला मामला है। इससे पहले राज्य में 14 मामले सामने आए थे। ये सभी विदेशी लोग हैं।   

     

  • 01:11 PM

    मुंबई में 63 वर्षीय मरीज की मौत पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि आज मुंबई में 63 वर्षीय पुरुष मरीज की मौत हो गई। वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। व्यक्ति की मौत सुबह सात बजे हुई। उसे 5 मार्च को कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

     

  • 01:06 PM

    केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन कोरोना से संक्रमित नहीं

    केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन कोरोना से संक्रमित नहीं पाए गए हैं। वह 14 मार्च को त्रिवेंद्रम के एक चिकित्सा संस्थान में बैठक में शामिल हुए थे इसके बाद से वह सेल्फ क्वॉरेंटाइन में हैं। स्पेन से लौटा एक डॉक्टर 15 मार्च को COVID 19  संक्रमित पाया गया था। वह इस बैठक में शामिल हुआ था। 

     

  • 01:06 PM

    कुतुब मीनार, लाल किला और राजघाट 31 मार्च तक बंद

    दिल्ली में कुतुब मीनार, लाल किला और राजघाट को कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक बंद कर दिया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अभी तक दिल्ली में सात मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से दो मरीज ठीक हो गए हैं। एक की मौत भी हो गई है। 

     

  • 01:06 PM

    केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन कोरोना से संक्रमित नहीं

    यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने खुद को किया था quarantine, अब जांच रिपोर्ट में पाए गए नेगेटिव

  • 01:02 PM

    लद्दाख में तीन नए मामलों की पुष्टि

    लद्दाख में कोरोना वायरस (COVID-19) के तीन और मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से दो मामले लेह से हैं और एक कारगिल से है। लद्दाख में अभी तक कुल 6 मामलों की पुष्टि हो गई है। लद्दाख के आयुक्त सचिव रिग्जियान सैम्फिल ने इसकी जानकारी दी है।

     

  • 12:57 PM

    डॉक्टरों के स्वास्थ्य बीमा कवर के लिए स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

    डॉक्टरों के स्वास्थ्य बीमा कवर और कोरोना वायरस (COVID19) महामारी के मद्देनजर मास्क और अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के पर्याप्त प्रावधानों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने पत्र लिखा है। 

     

  • 12:35 PM

    कोरोना वायरस के गिरफ्त में 161 देश

    कोरोना वायरस के गिरफ्त में 161 देश आ गए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार अभी दुनियाभर में  7,165 लोगों की मौत हो गई है। 182,260 लोगों से ज्यादा संक्रमित हो गए हैं। रायटर्स की टैली के अनुसार चीन के अलावा 161 और देशों में वायरस का मामला सामने आया है। चीन के बाहर 3,935 मौतें हुई हैं। 

  • 12:13 PM

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मरीजों की संख्या 126 हुई

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मरीजों की संख्या 126 पहुंच गई है। वहीं, तीन लोगों की मौत हो गई है और 13 मरीज ठीक हो गए हैं। इसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। ये आंकड़े 3 मार्च 2020 सुबह 11 बजकर 52 मिनट तक के हैं। 

     

  • 12:09 PM

    टोक्यो ओलंपिक 2020 की तैयारी कर रहे एथलीटों को छोड़ सभी राष्ट्रीय शिविर स्थगित

    केंद्रीय खेल मंत्रालय ने बताया है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 की तैयारी कर रहे एथलीटों को छोड़ सभी राष्ट्रीय शिविरों को स्थगित कर दिया गया ।

  • 11:59 AM

    जम्मू और कश्मीर में सभी उद्यान और पार्क अस्थायी रूप से बंद

    जम्मू और कश्मीर: कोरोना वायरस के कारण सभी उद्यान और पार्क अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। केंद्र शासित प्रदेश में कुल 3 मामले सामने आए हैं।

     

  • 11:56 AM

    केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन क्यों हुए क्वॉरेंटाइन

    केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन 14 मार्च को त्रिवेंद्रम के एक चिकित्सा संस्थान में बैठक में शामिल होने के बाद सेल्फ क्वॉरेंटाइन में हैं। स्पेन से लौटा एक डॉक्टर 15 मार्च को COVID 19  संक्रमित पाया गया था। वह इस बैठक में शामिल हुआ था। 

  • 11:50 AM

    COVID19 के परीक्षण के लिए निजी लैब को शामिल करने के लिए प्रारंभिक वार्ता जारी

     COVID19 के परीक्षण करने के लिए निजी लैब को शामिल करने के लिए प्रारंभिक वार्ता चल रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने इसकी जानकारी दी है।

     

  • 11:38 AM

    राम नाथ कोविंद से मिलेंगे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज शाम 6 बजे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलेंगे और कोरोना वायरस निपटने को लेकर तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

  • 11:33 AM

    विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन सेल्फ क्वॉरेंटाइन हुए

    विदेश राज्य मंत्री, वी.मुरलीधरन केरल के त्रिवेंदरम में सेल्फ क्वॉरेंटाइन हो गए हैं।

     

  • 11:24 AM

    कोरोना वायरस को लेकर कैबिनेट सचिव की बैठक

    कोरोना वायरस को लेकर कैबिनेट सचिव भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

  • 11:22 AM

    भारत वायरस को आइसोलेट करने में सफल रहा- हेंक बेकडम

    भारत में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि हेंक बेकडम ने  ICMR के साथ बैठक पर कहा कि भारत में रिसर्च की काफी अच्छी व्यवस्था है। भारत वायरस को आइसोलेट करने में सफल रहा है। भारत अब रिसर्च समुदाय का हिस्सा होगा।

  • 11:12 AM

    उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना क्वॉरेंटाइन हुए

    देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार ने बताया कि उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना अपने घर पर 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन रहेंगे। सोमवार को दून अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध कोरोना वायरस मरीज से मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है।

  • 11:03 AM

    महाराष्ट्र में एक 64 साल के मरीज की मौत

    महाराष्ट्र में मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में एक 64 साल के मरीज की कोरोना वायरस (COVID-19) से मौत हो गई है। भारत में अभी तक कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो गई है। इनमें से एक व्यक्ति की मौत कर्नाटक और दूसरे की दिल्ली में हुई थी। 

  • 10:51 AM

    भारत सरकार ने तीन देशों की यात्रियों पर लगाई रोक

    भारत सरकार ने तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान, फिलीपींस, मलेशिया के यात्रियों की 31 मार्च तक यात्रा पर रोक लगा दी है।

  • 10:26 AM

    कर्नाटक : कोरोना वायरस से मरे व्यक्ति का इलाज करना वाला डॉक्टर संक्रमित

     कर्नाटक में आज दो मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर शरत बी अनुसार कोरोना वायरस से मरे व्यक्ति का इलाज करने वाले एक 63 वर्षीय डॉक्टर संक्रमित पाया गया है।  अपने परिवार के साथ अपने घर पर क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। उसे आज आइसोलेशन वार्ड भेज दिया जाएगा।

  • 10:04 AM

    पुणे में अगले तीन दिन बाजार औऱ दुकानों बंद रहेंगी

     महाराष्ट्र: फेडरेशन ऑफ पुणे ट्रेड एसोसिएशन (FTAP) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर अगले तीन दिनों (19 मार्च तक) के लिए शहर में बाजार और दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है।

     

  • 09:57 AM

    स्पेन की फुटबॉल टीम के कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया का निधन

    स्पेन की फुटबॉल टीम के कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया का निधन

    कोरोना वायरस के कारण स्पेन की फुटबॉल टीम के कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया (Francisco Garcia) का निधन हो गया। ग्रेसिया महज 21 साल के थे। वह स्पेन की यूथ टीम के मैनेजर थे। 

     

  • 09:50 AM

    भारत में अभी तक कोरोना वायरस 125 मामलों की पुष्टि

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अभी तक कोरोना वायरस 125 मामलों की पुष्टि हो गई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अभी तक 39 मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन विदेशी हैं। 125 संक्रमित लोगों में से 103 लोग भारतीय और 22 विदेश नागरिक हैं। वहीं 13 मरीज ठीक हो गए हैं और दो की मौत भी हो गई है। 

     

  • 09:30 AM

    स्वास्थ्य मंत्रालय का दिशानिर्देश

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में परीक्षण की रणनीति के लिए दिशानिर्देश दिए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि वर्तमान में COVID 19 का कोई भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का मामला सामने नहीं आया है।

  • 09:25 AM

    दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार क्वॉरेंटाइन हुए

    कोरोना वायरस के मद्देनजर दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार क्वॉरेंटाइन हो गए हैं। दिलीप कुमार ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,कोरोना वायरस की वजह से मैं पूरी तरह से आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइन में हूं। मुझे किसी भी तरह का कोई इन्फेक्शन न हो, इसका सायरा पूरी तरह ख्याल रख रही हैं। 

  • 09:12 AM

    रूस ने विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

     समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रूस ने देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उपायों के तहत 18 मार्च से 1 मई तक विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।  सरकार ने इसकी सोमवार को घोषणा की।

  • 08:54 AM

    महाराष्ट्र में अभी तक कुल 39 मामले सामने आए

     महाराष्ट्र: कोरोना वायरस के कारण पुणे का शनिवार वाडा किला अस्थायी रूप से लोगों के लिए बंद कर दिया गया। महाराष्ट्र में अभी तक कुल 39 मामले सामने आए हैं।

     

  • 08:42 AM

    60 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति कलबुर्गी में कोरोना वायरस से मरे व्यक्ति का करीबी

    कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले दिनों ब्रिटेन से लौटी एक 20 वर्षीय महिला और 60 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। 60 वर्षीय व्यक्ति कलबुर्गी में कोरोना वायरस से मरे व्यक्ति के संपर्क में था।  

     

  • 08:28 AM

    मुजीब-उर-रहमान के जन्म शताब्दी समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

     कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में COVID-19 के 2 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 10 हो गई है। 

     
     

  • 08:12 AM

    कर्नाटक में 2 नए मामले सामने आए

    कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में COVID-19 के 2 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 10 हो गई है। 

     

  • 08:00 AM

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने पैर पसार लिया है। यहां कुल पुष्ट मामलों की संख्या सोमवार को 183 तक पहुंच गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि सिंध में 150 पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं। इसके अलावा खैबर पख्तूनख्वा में 15, बलूचिस्तान में 10, गिलगित-बाल्टिस्तान में 5, इस्लामाबाद में 2 और पंजाब में 1 मामला सामने आया है। सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा कि 119 मरीज ताफ्तान से सुक्कुर पहुंचे यात्री हैं।

  • 07:51 AM

    भारत में 122 मामलों की पुष्टि

    कोरोना वायरस (COVID-19) को काबू में करने के मद्देनजर यूरोप, तुर्की और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर मोदी सरकार ने 18 मार्च से रोक लगाने का फैसला किया है। देश में कोरोना के सोमवार तक कुल 122 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए 13 लोगों के साथ ही वो दो लोग भी शामिल हैं, जिनकी मौत हो चुकी है।

     

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept