बंगलूरू, आनलाइन डेस्क। Karnataka Madrasa News कर्नाटक के  बीदर में दशहरा उत्सव के दौरान भीड़ द्वारा एक ऐतिहासिक मदरसा में घुसकर पूजा करने का मामला सामने आया है। महमूद गवां नाम के मदरसा में नौ लोग अचानक से जबरदस्ती घुस गए, जिसके बाद वहां एकाएक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके बाद बीदर पुलिस ने सभी नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, नौ में से 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इन लोगों पर मदरसा में जबरन घुसकर तोड़फोड़ करने और नारे लगाने का भी आरोप है। 

ओवैसी ने साझा किया वीडियो

मामले को सबसे पहले आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उठाया। उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। ट्विटर पर वीडियो डालते हुए उन्होंने भाजपा पर हमला भी बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ही ऐसा करने की इजाजत दे रही है। 

मुस्लिम समुदाय के लोगों का प्रदर्शन

नौ लोगों द्वारा मदरसे में अचानक घुसकर तोड़फोड़ करने और नारेबाजी करने का मामला जैसे ही प्रकाश में आया तो वहां के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया। पुलिस में शिकायत के बाद इन लोगों ने मदरसे के बाहर ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई और विरोध प्रदर्शन किया। एडिशनल एसपी महेश मेघनावर के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को समझा दिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में पैगंबर मोहम्मद पर लेख लिखवाने पर हेडमास्टर निलंबित, श्रीराम सेना के लोगों ने की पिटाई

Karnataka: 14 वर्षीय दलित बच्चे के साथ मारपीट मामले में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस कर रही जांच

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट