Move to Jagran APP

कर्नाटक के हुबली हिंसा मामले में AIMIM पार्षद के पति समेत 88 गिरफ्तार, इलाके में धारा 144 कायम

एक व्यक्ति द्वारा आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने को बाद हुई थी हिंसा। पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर कुछ लोगों की भीड़ द्वारा किया गया था पथराव जिसमें चार पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। पुलिस द्वारा इसके बाद धारा 144 लगाई गई थी।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2022 09:52 AM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2022 09:52 AM (IST)
कर्नाटक के हुबली हिंसा मामले में AIMIM पार्षद के पति समेत 88 गिरफ्तार, इलाके में धारा 144 कायम
कर्नाटक के हुबली हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई हुई तेज। (फाइल फोटो)

कर्नाटक, एएनआइ। इंटरनेट पर एक पोस्ट के बाद कर्नाटक (Karnataka) के हुबली में रविवार को भड़की हिंसा पर अब पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने मामले में अब एआइएमआइएम पार्षद के पति समेत 88 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इलाके में लगाई गई धारा 144 अभी कायम है। बता दें कि पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर कुछ लोगों की भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी। इस घटना में चार पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

loksabha election banner

हनुमान मंदिर और अस्पताल पर भी किया था पथराव

जानकारी के अनुसार भीड़ ने आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ये हंगामा किया था। वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर केस पहले ही दर्ज कर लिया गया था। लेकिन हंगामा करने आए लोग इससे संतुष्ट नहीं थे और आधी रात के करीब बड़ी संख्या में उन्होंने थाने पर पथराव किया और कई वाहन भी तोड़ दिए। पुलिस आयुक्त के अनुसार भीड़ ने इसके बाद स्थानीय अस्पताल और हनुमान मंदिर में भी पथराव किया। जिसके बाद भीड़ को अचानक हिंसक होते देख पुलिस (karnataka police) को उनपर लाठीचार्ज करना पड़ा था।

सीएम बोम्मई ने बताई थी साजिश

बता दें कि हमले के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने इस हमले को सुनियोजित बताया था। उन्होंने कहा था कि हमला कराने वाले संगठनों को यह नहीं भूलना चाहिए कि इस तरह की घटनाओं को लेकर कड़ी कार्रवाई होगी ही। हमलावरों के साथ ही उन्हें उकसाने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने लोगों से भी इस मामले में संयम बरतने की अपील की थी।

कोलार में भी हुई थी हिंसा

कर्नाटक के कोलार जिले में भी हुबली से पहले पथराव की घटना घटी थी। गौरतलब है कि वहां के मुलबगल इलाके में रामनवमी पर निकाली गई शोभा यात्रा पर पथराव किया गया था जिसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.