Move to Jagran APP

Karnataka Heavy Rain: दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट', बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज

मौसम विभाग ने आज दक्षिण कन्नड़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। कर्नाटक के कई जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सभी विद्यालयों और कॉलेज को बंद रखने की घोषणा की है। साथ ही जिला प्रशासन ने मछुआरों के लिए एक परामर्श जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Mon, 08 Jul 2024 10:56 PM (IST)
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

पीटीआई, मंगलुरु (कर्नाटक)। दक्षिण कन्नड़ जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जारी ‘रेड अलर्ट’ को देखते हुए जिला प्रशासन ने मंगलवार को 12वीं तक के सभी विद्यालयों और कॉलेज को बंद रखने की घोषणा की है। जिला प्रशासन ने मंगलवार के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के 'रेड अलर्ट' को देखते हुए जिला प्रशासन ने कहा कि मंगलवार (9 जुलाई) को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

मछुआरों के लिए IMD ने जारी की एडवाइजरी

भारी बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एक परामर्श जारी किया है जिसमें सार्वजनिक आवागमन और मछली पकड़ने या समुद्र तटों पर जाने सहित समुद्र तटीय गतिविधियों पर व्यापक संयम बरतने का आह्वान किया गया है। परामर्श के अनुसार, जिला प्रशासन ने मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में न जाने की सलाह दी है। भारी वर्षा के कारण जनता को नदियों और झरनों से दूर रहने को कहा गया है।

मंगलुरु और उडुपी में बाढ़ जैसे हालात

पूर्वानुमान के मद्देनजर दक्षिण कन्नड़ प्रशासन ने जिले में आंगनवाड़ियों, स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। जिला प्रशासन ने सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं तथा नागरिकों और पर्यटकों को निचले इलाकों, नदी तटों और समुद्र तटों पर जाने से बचने की सलाह दी है। लगातार बारिश के कारण मंगलुरु और उडुपी के कई आवासीय इलाके पहले से ही बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं।