Move to Jagran APP

कंगना बोलीं- उद्धव ठाकरे आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, भाजपा ने बदले की कार्रवाई बताया

LIVE Kangana Ranaut कंगना रनोट ने कहा कि उद्धव ठाकरे तुझे क्‍या लगता है कि तूने मेरा घर तोड़कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है। आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा...

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 10:47 PM (IST)
कंगना बोलीं- उद्धव ठाकरे आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, भाजपा ने बदले की कार्रवाई बताया
कंगना बोलीं- उद्धव ठाकरे आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, भाजपा ने बदले की कार्रवाई बताया

नई दिल्ली, एजेंसी। कंगना रनोट वाई प्‍लस कैटिगरी की सुरक्षा के साथ मुंबई पहुंच गई हैं। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोग उनका समर्थन करने पहुंचे। वहीं, दूसरी ओर शिवसेना कार्यकर्ता भी वहां विरोध प्रदर्शन के लिए मौजूद रहे। मुंबई पहुंचने से पहले बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) बांद्रा वेस्ट के पाली हिल रोड पर स्थित कंगना रनोट के दफ्तर के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। बीएमसी की टीम जेसीबी और मजदूरों के साथ कंगना के दफ्तर पहुंची और अवैध निर्माण को तोड़ा गया। इस बीच कंगना ने बीएमसी की टीम को बाबर की सेना कहा है।

loksabha election banner

उद्धव पर भड़कीं कंगना 

बीएमसी की कार्रवाई के बाद कंगना रनोट ने कहा कि उद्धव ठाकरे तुझे क्‍या लगता है कि तूने फ‍िल्‍म माफ‍िया के साथ मिलकर मेरा घर तोड़कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है। आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा... उद्धव ठाकरे यह वक्‍त का पहिया है, हमेशा एकजैसा नहीं रहता है। आज मैंने महसूस किया है कि कश्‍मीरी पंडितों पर क्‍या बीती होगी। आज मैं देश को वचन देती हूं कि मैं कश्‍मीर पर भी एक फ‍िल्‍म बनाऊंगी और अपने देशवासियों को जगाऊंगी। मेरे साथ जो हुआ है इसका कोई मतलब है... कोई मायने है। 

अठावले बोले, चीन और पाक का मुंह तोड़ें 

आरपीआइ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athavle) ने कहा कि बीएमसी के अधिकारियों की कार्रवाई ठीक नहीं थी। मुंबई में कंगना को डरने की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने जो शब्‍द प्रयोग किए थे, वह सही नहीं था। आप कंगना का मुंह तोड़ने की बात कहते हैं। बेहतर होगा कि आप चीन और पाकिस्‍तान का मुंह तोड़ें। एक मह‍िला के लिए ऐसे शब्‍दों का प्रयोग उचित नहीं है। 

पवार बोले, बयान को तूल देना ठीक नहीं 

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कंगना का नाम लिए बिना कहा कि उनके बयानों को अनुचित महत्व दिया जा रहा है। लोग उनकी टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लोग पुलिस के काम को जानते हैं। इसलिए हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है कि कोई क्या कहता है।

महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने कहा कि कंगना एक अभिनेत्री हैं उनकी बयानबाजी को महत्व देना मुनासिब नहीं है। उनको हिदायत देना चाहूंगा कि अपना काम अच्छे से करें, इस पचड़े में न पड़ें। महाराष्ट्र और मुंबई ने ही उन्हें शोहरत दी। जिस माटी ने उन्हें सम्मान दिया, उस माटी का इमान रखना चाहिए।  

CM जयराम ठाकुर बोले, BMC की कार्रवाई दुर्भाग्‍यपूर्ण 

हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर बोले, महाराष्ट्र सरकार का आचरण है ये दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इसकी भर्त्सना करता हूं। हिमाचल की बेटी कंगना ने सिर्फ अपनी आवाज बुलंद की और कुछ बातों का जिक्र किया। उन्होंने (महाराष्ट्र सरकार) प्रतिशोध और बदले की भावना से कार्रवाई की है जो सचमुच में दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं कंगना के वकील ने कहा है कि बीएमसी ने उनकी मुवक्‍क‍िल के बांद्रा स्थित बंगले पर गलत कार्रवाई की है। बीएमसी अवैध निर्माण का झूठा आरोप लगा रही है। 

फडणवीस बोले, ऐसी कार्रवाई कायरता 

कंगना के ऑफिस पर BMC की कार्रवाई पर महाराष्ट्र पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसी ने आपके (उद्धव ठाकरे) खिलाफ बात कही, इसलिए अगर आप तब कार्रवाई करते हो तो ये कायरता है बदले की भावना है। महाराष्ट्र में इस तरह की भावना का कोई सम्मान नहीं हो सकता है। 

बीएमसी ने कहा, इसलिए की कार्रवाई 

बीएमसी अफसरों का कहना है कि कंगना के दफ्तर के अंदर कई अवैध निर्माण किए गए हैं और इसलिए कार्रवाई की गई। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची कंगना को राहत मिली है। कोर्ट ने तोड़फोड़ पर रोक लगा दी। 

बता दें कि दोपहर 12.30 पर चंडीगढ़ से फ्लाइट से कंगना मुंबई रवाना हुईं। कंगना के साथ बहन रंगोली चंदेल, निजी सहायक और सुरक्षाकर्मी उनके साथ हैं। वाई प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद सीआरपीएफ दस्ते ने मंगलवार देर रात मनाली पहुंचकर उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया । 

बीते दिनों बीएमसी टीम ने कंगना रनोट के दफ्तर का मुआयना किया था और पाया था कि ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर कई अवैध निर्माण किया गया है। यह दफ्तर कंगना रनोट के स्वामित्व वाली मणिकर्णिका प्रोडक्शंस का है। 

स्त्री सम्मान और अस्मिता के लिए अपना खून भी दे सकती हूं: कंगना

बीएमसी की कार्रवाई का अंदेशा कंगना रनोट को पहले से था। इस वजह से कंगना ने आज सुबह ही ट्वीट करके कहा कि मेरे आने से पहले ही महाराष्ट्र सरकार और उनके गुंडे मेरे ऑफिस के बाहर पहुंच गए हैं और उसे गिराने की तैयारी कर रहे हैं। मैं वादा करती हूं कि महाराष्ट्र के सम्मान के लिए खून देने के लिए तैयार हूं। ये कुछ नहीं है, चाहे तो सबकुछ छीन सकते हो लेकिन मेरी भावनाएं लगातर ऊंची होती जाएंगी। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि मणिकर्णिका फि‍ल्म में पहली फिल्म अयोध्या की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है, आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा, राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा। जय श्रीराम , जय श्रीराम, जय श्रीराम।

रानी लक्ष्मीबाई के पद चिन्हों पर चलूंगी- कंगना रनोट

बुधवार को कंगना ने ट्वीट कर लिखा कि रानी लक्ष्मीबाई के साहस, शौर्य और बलिदान को मैंने फिल्म के जरिए जिया है। दुख की बात यह है मुझे मेरे ही महाराष्ट्र में आने से रोका जा रहा है। मैं रानी लक्ष्मीबाई के पद चिन्हों पर चलूंगी ना डरूंगी, ना झुकूंगी। गलत के खिलाफ मुखर होकर आवाज उठाती रहूंगी, जय महाराष्ट्र, जय शिवाजी। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं बारह साल की उम्र में हिमांचल छोड़ चंडीगढ़ हॉस्टल गयी, फिर दिल्ली में रही और सोलह साल की थी, जब मुंबई आई। कुछ दोस्तों ने कहा, मुंबई में वही रहता है जिसे मुम्बादेवी चाहती है। हम सब मुम्बादेवी देवी के दर्शन करने गए, सब दोस्त वापस चले गए और मुम्बादेवी ने मुझे अपने पास  रख लिया।

कंगना का कोरोना टेस्‍ट निगेटिव

मालूम हो कि मुंबई जाने से पहले कंगना रनोट का दो बार कोरोना टेस्ट किया गया। कंगना का कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया पहला सैंपल सही नहीं पाया गया। जिससे उनकी रिपोर्ट नहीं जांची जा सकी। इसलिए दोबारा उनका ये टेस्ट हुए। उनकी कोरोना टेस्ट की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई। रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ ही कंगना का मुंबई जाने का रास्ता साफ हो गया है।  

कंगना को लेकर सामना में लेख

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के आज के लेख में लिखा है कि हिंदुत्व और संस्कृत का धर्म और 106 शहीदों के त्याग का अपमान किया गया तथा ऐसा अपमान कर छत्रपति शिवाजी के महाराष्ट्र पर नशे की पिचकारी फेंकने वाले व्यक्ति को केंद्र सरकार विशेष सुरक्षा की पालकी का सम्मान दे रही है। लेख में लिखा गया है कि अहमदाबाद, गुड़गांव, लखनऊ, वाराणसी, रांची, हैदराबाद, बेंगलुरु और भोपाल जैसे शहरों के बारे में अगर कोई अपमानजनक बयान देता तो क्या केंद्र उसे वाई सुरक्षा की पालकी दी होती क्या? यह महाराष्ट्र के भाजपाई स्पष्ट करें।

कंगना और शिवसेना के बीच जुबानी जंग

बता दें कि पिछले कई दिनों से कंगना और शिवसेना के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। कंगना ने कहा था कि मुंबई में उन्हें सुरक्षित नहीं महसूस होता और उन्हें मुंबई पीओके की तरह लगता है। इसके बाद शिवसेना नेता ने उन्हें मुंबई न आने के लिए कहा था। बस यहीं से मामला बढ़ता चला गया। अब कंगना को केंद्र सरकार ने Y प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है।

कंगना के पीओके वाले बयान पर मचा था बवाल

बीते दिनों कंगना ने मुंबई पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे और कहा था कि उन्‍हें मुंबई से डर लगता है कि क्‍योंकि वहां हालात पीओके जैसे हो गए हैं। कंगना के इस बयान से महाराष्ट्र शासन और प्रशासन दोनों में नाराजगी है। इस बीएमसी ने यह भी कहा कि यदि कंगना 7 दिनों से ज्‍यादा समय के लिए मुंबई आ रही हैं तो उन्‍हें क्‍वॉरंटीन कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.