Move to Jagran APP

Jayalalitha Death Anniversary: जयललिता की आज पुण्यतिथि, 6 बार तमिलनाडु की रह चुकी हैं मुख्यमंत्री

Jayalalitha Death Anniversary देश आज तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को याद कर रहा है। आज ही के दिन पूर्व सीएम ने देश को अलविदा कह दिया था। साल 2016 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 01:21 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 01:25 PM (IST)
Jayalalitha Death Anniversary: जयललिता की आज पुण्यतिथि, 6 बार तमिलनाडु की रह चुकी हैं मुख्यमंत्री
जयललिता की आज पुण्यतिथि, तमिलनाडु में 6 बार रह चुकी हैं मुख्यमंत्री

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकी जयललिता की आज पुणतिथि है। इस मौके पर देश उन्हें याद कर रहा है। नेता, राजनेता से लेकर फिल्म स्टार आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। साल 2016 में आज यानी 5 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। तमिलनाडु की राजनीति में अम्मा के नाम से उन्हे जाना जाता है। 24 फरवरी 1948 को उनका जन्म हुआ था। राजनीति के अलावा जयललिता साउथ के फिल्मों में भी अपना लोहा मनवा चुकी हैं।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब जयललिता का जन्म हुआ था तो उन्हें उनकी दादी का नाम कोमलावल्ली दिया था इसके बाद वह जयललिता के नाम से मशहूर हुई। फिल्मों में आने से पहले जयललिता ने चेन्नई में क्लासिकल म्यूजिक, वेस्टर्न क्लासिकल पियानों और कई तरह के डांस की शिक्षा भी हासिल की। अपने राजनीतिक करियर में वह 6 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। जयललिता को राजीनितक से पहले एक अभिनेत्री रही हैं। 

एमजीआर को मानती थी गुरु

बता दें कि जयललिता साउथ के फेमस सुपस्टार एमजीआर को अपना गुरु मानती हैं। उनके साथ जयलिलता ने 28 फिल्मों में काम किया है। बतौर एक्ट्रेस 1980 में उन्होंने अपनी अंतिम तमिल फिल्म 'थेड़ी वंधा कादला'में कार्य किया था। 

विवादों से रहा है नाता

आय से ज्यादा संपत्ति को लेकर जयललिता विवादों में रही हैं। 1996 में बतौर मुख्यमंत्री पांच साल पूरा करने के बाद जयललिता चुनाव की तैयारी में थी कि उसी समय उन पर आय से अधिक संपत्ति मामले में 48 केस दर्ज हुए और उन्हें जेल जाना पड़ा था। इस दौरान इस मामले में जब CBI ने उनके घर पर छापा मारा तो 10,500 महंगी साड़ियां मिलीं। इसके साथ ही इस छापे में आभूषण में भी मिले थे। जयललिता की बायोपिक में कंगना रनौट नजर जल्द ही नजर आने वाले वाली है। वह जल्द ही उन पर बनने वाली बायोपिक थलाइवी में नजर आएंगी। बता दें कि आज कंगना ने पूर्व मुख्यमंत्री को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि अर्पित की है। सोशल मीडिया पर कंगना ने तीन तस्वीरें शेयर की हैं इन तस्वीरों में वह जयललिता के किरदर में नजर आ रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.