Move to Jagran APP

Zomato: गैर-हिंदू से डिलीवरी ना लेने पर शख्स का खुलासा, बताया- इसलिए नहीं लिया था ऑर्डर

जबलपुर के अमित शुक्ला ने कहा संविधान ने सभी को धार्मिक स्वतंत्रता दी है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 09:09 PM (IST)
Zomato: गैर-हिंदू से डिलीवरी ना लेने पर शख्स का खुलासा, बताया- इसलिए नहीं लिया था ऑर्डर
Zomato: गैर-हिंदू से डिलीवरी ना लेने पर शख्स का खुलासा, बताया- इसलिए नहीं लिया था ऑर्डर

नई दिल्ली, एजेंसी। आए दिन हम खूब ऑर्डर Food Delivery Sites पर ही बुक कर देते हैं। इससे हमें घर बैठे-बैठे ही खाना उपलब्ध हो जाता है और हम खुश हो जाते हैं। कभी-कभी हमारा मन बदल जाता है तो हम किए हुए ऑर्डर को कैंसिल भी कर देते है। वैसे भी यह कोई बड़ी बात नहीं है, कई वजहों से हम ऐसा करते रहते हैं। मगर बुधवार को एक ऐसे ही कैंसिल का मामले पूरे देश में एक बड़ा मामला बन गया। बता दें कि एक आदमी ने सिर्फ इसलिए अपना ऑर्डर कैंसिल कर दिया, क्योंकि उस ऑर्डर की डिलीवरी एक गैर हिंदू लड़का करने वाला था।

loksabha election banner

Zomato से अमित शुक्ला नाम के शख्स ने खाना ऑर्डर किया और यह पता चलने पर कि इस फूड को किसी गैर हिंदू ने डिलीवर करना है, तो उन्होंने यह कैंसिल कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अपने पैसे वापस करने की मांग करते हुए ट्वीट भी किया। हालांकि, यह ट्वीट करके यह मामला सामने आ गया और तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आने लगी। यहां तक की राजनीतिक चेहरे भी इस मामले पर बोलने लगे।

शख्स ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'Zomato पर खाने का ऑर्डर कैंसिल कर दिया। क्योंकि उन्होंने एक गैर हिंदू को ऑर्डर देने के लिए भेजा था। कंपनी ने कहा कि वह डिलिवरी करने वाले शख्स को बदल नहीं सकते। साथ ही ऑर्डर कैंसिल करने पर मुझे रिफंड भी वापस नहीं दिया जा सकता'। वहीं, Zomato ने भी इस पर एक अच्छा ट्वीट करते हुए सबका दिल जीत लिया था।

Zomato ने जवाब देते हुए कहा कि 'खाने का कोई धर्म नहीं होता है। बल्कि, ये खुद धर्म होता है।'

खुलासा करते हुए बताया
अब एक मीडिया संस्थान से इसपर बात करते हुए जबलपुर के अमित शुक्ला ने कहा, 'संविधान ने सभी को धार्मिक स्वतंत्रता दी है। सावन का महीना चल रहा है, इसलिए मैंने डिलीवरी ब्वॉय को बदलने का अनुरोध किया। मैं अब से Zomato से कुछ भी ऑर्डर नहीं करूंगा'।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं भुगतान कर रहा था तो मेरा अधिकार था कि इसे कैंसिल कर सकूं। मैंने ऑर्डर किया और उन्होंने एक गैर-हिंदू ब्वॉय को भेजा। (जब) मैंने डिलीवरी ब्वॉय को बदलने का कहा तो उन्होंने मना कर दिया। इसलिए मुझें उनसे ऑर्डर को कैंसिल करने को कहना पड़ा।

उन्होंने बताया कि मैंने यह सिर्फ एक साधारण ट्वीट किया था। मेरे ट्वीट में कुछ भी धार्मिक मामला नहीं था, लेकिन ट्विटर पर इसे एक धार्मिक कोण दिया गया। बता दें कि हिंदू डिलीवरी लड़के के लिए पूछने पर अमित की आलोचना की गई और कई लोगों ने Zomato को अमित को ब्लॉक करने के लिए भी कहा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.