Move to Jagran APP

अंतर-राज्य परिषद की स्थायी समिति का होगा पुनर्गठन, अमित शाह की अध्यक्षता में 13 सदस्यों को मिली जगह

Inter State Council Standing Committee इससे पहले स्थाई समिति में केन्द्रीय गृह मंत्री ही अध्यक्ष थे और सदस्यों के रूप में कैबिनेट के 5 केन्द्रीय मंत्री और अंतर-राज्य परिषद के अध्यक्ष द्वारा नामित 9 राज्यों के मुख्यमंत्री थे।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 09:23 AM (IST)
अंतर-राज्य परिषद की स्थायी समिति का होगा पुनर्गठन, अमित शाह की अध्यक्षता में 13 सदस्यों को मिली जगह
अमित शाह की अध्यक्षता में अंतर-राज्य परिषद की स्थायी समिति का पुनर्गठन। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। मोदी सरकार अंतर-राज्य परिषद की स्थायी समिति (Inter State Council Standing Committee) का पुनर्गठन करने जा रही है। केंद्र सरकार ने इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 13 सदस्यों वाली अंतर-राज्य परिषद की स्थायी समिति की एक नई रचना की घोषणा की है। 

loksabha election banner

बता दें कि परिषद के विचारार्थ मामलों पर लगातार परामर्श करने और कार्रवाई करने के लिए अंतर-राज्यीय परिषद की स्थाई समिति का गठन किया गया है। इससे पहले स्थाई समिति में केन्द्रीय गृह मंत्री ही अध्यक्ष थे और सदस्यों के रूप में कैबिनेट के 5 केन्द्रीय मंत्री और अंतर-राज्य परिषद के अध्यक्ष द्वारा नामित 9 राज्यों के मुख्यमंत्री थे।

पूरी खबर अपडेट की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.