जागरण संवाददाता, देवघर। झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जनता के सामने वादों की पेशकश की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई को इस कदर काबू में करेगी कि यह सिर उठाने की जुर्रत नहीं कर सकेगी। उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब पूर्ण बहुमत की गैर कांग्रेसी सरकार बनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा किया है।

प्रदेश के देवघर जिले के सारठ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में राजनाथ ने कहा कि आप यहां हमारी सरकार बनाइए हम सभी वादे पूरे करने का दावा करते हैं। राजनाथ ने जनता को छह माह के शासनकाल का हवाला दिया और भरोसा दिलाया कि महंगाई को आने वाले समय में काबू रखा जाएगा।

गृहमंत्री ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी अमेरिका यात्रा के बारे में बताया। बोले, अमेरिकी सीनेट के एक सदस्य ने कहा था कि आप नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन उन पर अमेरिका ने यहां प्रवेश पर रोक लगा रखी है। हमने कहा कि मोदी ने कभी भी अमेरिका आने की इच्छा नहीं जताई, लेकिन छह माह बाद देश की जनता ऐसा कुछ करेगी कि मोदी को यहां आने के लिए वीजा की जरूरत ही नहीं होगी।

बहुमत से गुजरात की तरह होगा विकास : उमाः

देवघर जिले के रोहिणी स्थित पत्थलचट्टी मैदान में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा कि गुजरात की तरह झारखंड में भी विकास के लिए पूर्ण बहुमत की जरूरत है। मां अपने बच्चे को हृष्ट-पुष्ट बनाना चाहती है, लेकिन झारखंड को अभी तक अच्छी मां नहीं मिली। प्रदेश में सब कुछ है, बस इसे संवारने की जरूरत है।

जनता को प्रदेश के संपूर्ण विकास के लिए भाजपा को पूर्ण बहुमत देना होगा। हुसैनाबाद की सभा में उमा ने कहा कि झारखंड को 14 साल के वनवास से मुक्ति मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबको साथ लेकर चलने की नीति यहां भी विकास की बयार लाएगी।

पढ़ेंः देश में राजनीतिक विश्व का संकटः राजनाथ

झूठे वादों से नहीं हुआ विकासः राजनाथ

Edited By: Sachin k