Move to Jagran APP

India-Canada Relation: प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडाई पीएम को कुछ इस अंदाज में दिया जवाब, जस्टिन ट्रूडो ने दी थी बधाई

अपने छह जून के संदेश में ट्रूडो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनावी जीत पर बधाई दी। साथ ही कहा कि यदि रिश्ते मानवाधिकारों विविधता और कानून के शासन पर आधारित हों तो कनाडा भारत की नई सरकार के साथ संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए काम करने को तैयार है। मोदी ने जवाब में कहा है कि बधाई संदेश के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री को धन्यवाद।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Mon, 10 Jun 2024 08:41 PM (IST)
India-Canada Relation: प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडाई पीएम को कुछ इस अंदाज में दिया जवाब, जस्टिन ट्रूडो ने दी थी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो के बधाई संदेश का जवाब दिया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो के बधाई संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक है। पिछले साल सितंबर में ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंधों में गंभीर तनाव आ गया था।

अपने छह जून के संदेश में ट्रूडो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनावी जीत पर बधाई दी। साथ ही कहा कि यदि रिश्ते मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित हों, तो कनाडा भारत की नई सरकार के साथ संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए काम करने को तैयार है। मोदी ने जवाब में कहा है कि बधाई संदेश के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री को धन्यवाद।

आपके नेतृत्व में भारत निरंतर विकास करता रहेगा : लॉरेंस वोंग

सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने बधाई संदेश में कहा है कि मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत निरंतर विकास और समृद्धि हासिल करता रहेगा। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने भारत के लोगों के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए मोदी की सराहना की है। मोदी ने विश्व भर के नेताओं की ओर से भेजे गए बधाई संदेश पर आभार व्यक्त किया है।

युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी के मुसेवेनी के संदेश के जवाब में उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति योवेरी के मुसेवेनी युगांडा के साथ हम अपनी मजबूत साझेदारी को आगे बढ़ाएंगे। स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट गोलोब को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि तीसरे कार्यकाल में भारत और स्लोवेनिया के बीच घनिष्ठ साझेदारी को गहरा करना जारी रखेंगे।