Move to Jagran APP

Congress Alliance Committee: कांग्रेस ने 2024 के आम चुनावों के लिए 5 सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति का गठन किया, इन नेताओं को किया शामिल

राष्ट्रीय गठबंधन समिति में अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को ऐसे समय में शामिल किया गया है जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले गठबंधन समिति का गठन किया है। 2024 के आम चुनावों को लेकर ही मंगलवार को I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक दिल्ली में होनी है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaPublished: Tue, 19 Dec 2023 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2023 03:16 PM (IST)
कांग्रेस ने मंगलवार को 2024 के आम चुनावों के लिए 5 सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति का गठन किया है।

एएनआई, नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को 2024 के आम चुनावों के लिए 5 सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति का गठन किया है। इस समिति में मुकुल वासनिक, वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश को शामिल किया गया है। मुकुल वासनिक को समिति का संयोजक बनाया गया है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय गठबंधन समिति में अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को ऐसे समय में शामिल किया गया है जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले गठबंधन समिति का गठन किया है।

2024 के आम चुनावों को लेकर ही मंगलवार को I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक दिल्ली में होनी है। इस बैठक में विपक्षी नेता आगामी लोकसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे। साथ ही विपक्षी नेताओं के बीच सीट बंटवारे पर भी सहमति बन सकती है।

यह भी पढ़ें: क्या है शिवराज सिंह चौहान का आगे का भविष्य? दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की बैठक पहले 6 दिसंबर को होनी थी, लेकिन कई पार्टियों के नेताओं ने मीटिंग में शामिल होने को लेकर अपनी असमर्थता जाहिर की थी। इसके बाद बैठक की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। उल्लेखनीय है कि अगले सल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने I.N.D.I.A गठबंधन बनाया है।

यह भी पढ़ें: TMC सांसद मजाक उड़ाते रहे, हंसते हुए राहुल गांधी बना रहे थे VIDEO; मिमिक्री पर बुरी तरह उखड़े राज्यसभा के उपसभापति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.