Move to Jagran APP

डेंगू और बुखार की चपेट में देश के कई राज्य, तेलंगाना में है राहत

उप्र के ब्रज क्षेत्र में जानलेवा बुखार का कहर बरकरार है। मंगलवार को बुखार और डेंगू से 14 लोगों की मौत हो गई। फिरोजाबाद में सात मैनपुरी में तीन अलीगढ़ में दो और कासगंज एटा में एक-एक रोगी ने दम तोड़ दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 04:21 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 09:06 AM (IST)
डेंगू और बुखार की चपेट में देश के कई राज्य, तेलंगाना में है राहत

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में डेंगू के मामलों में कमी देखी गई हे लेकिन मलेरिया व बुखार के मामले बढ़ गए हैं। यहां के गर्वंमेंट फीवर हास्पिटल के डाक्टर के शंकर ने मंगलवार को बताया, 'हमें 1 सितंबर से हर दिन डेंगू के 40 मामले मिल रहे थे वहीं हर दिन आने वाले मलेरिया के 4-5 मामले थे।' उन्होंने कहा, 'पिछले महीने डेंगू के मामले बढ़े थे लेकिन इस महीने मामले थोड़े कम हुए है। पिछले महीने डेंगू के 100 मामले सामने आए थे और इस महीने 50-60 मामले सामने आए हैं। डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है।'

loksabha election banner

मेरठ में 205 डेंगू केस

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 200 से अधिक डेंगू के मामले सामने आए हैं यह जानकारी यहां के चीफ मेडिकल आफिसर अखिलेश मोहन ने दी। उन्होंने बताया कि इसमें से 18 नए मामले सोमवार को दर्ज किए गए हैं। अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में अभी 103 सक्रिय मामले हैं। 205 डेंगू के मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि हमारी टीम नियमित तौर पर हालात की निगरानी कर रही है। CMO ने बताया कि कुछ लोगों को सामान्य बुखार है वहीं कुछ बगैर लक्षण ही बुखार झेल रहे हैं।

यूपी में वायरल व डेंगू से 14 लोगों की मौत

उप्र के ब्रज क्षेत्र में जानलेवा बुखार का कहर बरकरार है। मंगलवार को बुखार और डेंगू से 14 लोगों की मौत हो गई। फिरोजाबाद में सात, मैनपुरी में तीन, अलीगढ़ में दो और कासगंज, एटा में एक-एक रोगी ने दम तोड़ दिया। फिरोजाबाद में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर छह बच्चों समेत सात लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हो गई। इस जिले में मृतकों की कुल संख्या 181 हो गई है। सौ शैया अस्पताल में 92 मरीज भर्ती कराए गए। आगरा में 15 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। मैनपुरी में 24 घंटे में जिले में मासूम समेत तीन लोगों की बुखार से मौत हो गई। एटा निवासी डेंगू पीडि़त 30 वर्षीय कल्पना की इलाज के दौरान एक निजी चिकित्सालय में मौत हो गई। शाम तक नौ लोग डेंगू पीडि़त मिल चुके थे। कासगंज में बुखार से 55 वर्षीय वृद्ध लतीफ की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई है। अलीगढ़ जिले में मंगलवार को एक की वायरल और एक की डेंगू से मौत हुई। डेंगू से जिले में इस वर्ष यह पहली मौत है।

ब्रज में जानलेवा बुखार का कहर बरकरार

मंगलवार को बुखार और डेंगू से 14 लोगों की मौत हो गई। फिरोजाबाद में सात, मैनपुरी में तीन, अलीगढ़ में दो और कासगंज, एटा में एक-एक रोगी ने दम तोड़ दिया। फिरोजाबाद में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर छह बच्चों समेत सात लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हो गई। इस जिले में मृतकों की कुल संख्या 181 हो गई है। सौ शैया अस्पताल में 92 मरीज भर्ती कराए गए। आगरा में 15 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। मैनपुरी में 24 घंटे में जिले में मासूम समेत तीन लोगों की बुखार से मौत हो गई। एटा के अवागढ़ विकास खंड के गांव बरा भौडेला निवासी डेंगू पीडि़त 30 वर्षीय कल्पना की इलाज के दौरान एक निजी चिकित्सालय में मौत हो गई। शाम तक नौ लोग डेंगू पीडि़त मिल चुके थे। कासगंज में बुखार से पटियाली के 55 वर्षीय वृद्ध लतीफ की आगरा के निजी अस्पताल में मौत हो गई है। कस्बा सिढ़पुरा में तीन लोग डेंगू से पीडि़त मिले हैं। अलीगढ़ जिले में मंगलवार को एक की वायरल और एक की डेंगू से मौत हुई। डेंगू से जिले में इस वर्ष यह पहली मौत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.