दंतेवाड़ा, राज्‍य ब्‍यूरो/ एजेंसी। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों की सप्लाई चेन पुलिस लगातार ध्वस्त कर रही है। इस बार नक्सलियों को ट्रैक्टर की सप्लाई करते हुए भाजपा नेता जगत पुजारी समेत दो लोगों को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जगत दंतेवाड़ा जिला भाजपा के उपाध्यक्ष हैं और चित्रकोट सीट से पूर्व भाजपा विधायक स्व. धनीराम पुजारी का पुत्र हैं।

रविवार को एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शनिवार को अबूझमाड़ डिवीजन के इंद्रावती एरिया में सक्रिय नक्सली कमांडर अजय अलामी ने बड़ी रकम देकर इलाके से सामान मंगवाया है। इसके बाद पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रख रही थी। 

पैसे के स्रोत की जानकारी नहीं दे पाया शख्‍स 

डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि हमें जानकारी थी कि नक्सली ट्रैक्टर खरीदने की योजना बना रहे हैं, इसलिए हम सतर्क थे। एक चेक पोस्ट पर एक नए खरीदे गए ट्रैक्टर की पहचान की गई। जब उसके रहने वाले शख्‍स से पैसे के स्रोत के बारे में पूछताछ की गई, तो उसके पास कोई जवाब नहीं था। आगे की जांच में यह पाया गया कि भाजपा नेता जगत पुजारी पिछले 10 साल से नक्सलियों को माल की आपूर्ति कर रहा था। वह नियमित रूप से उनसे मिलता था और ग्रामीणों की मदद से उन्हें माल की आपूर्ति करता थे।