Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में एक गर्भवती महिला ने सरकारी अस्पताल के सामने बच्चे को दिया जन्म, राहगीरों ने कराई डिलीवरी

आंध्र प्रदेश के सराकरी अस्पताल ने एक गर्भवती महिला को भर्ती करने से इनकार कर दिया जिसके बाद महिला ने अस्पताल के नजदीक एक बच्चे को जन्म दिया। स्थानीय लोगों के विरोध दर्ज कराने के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने महिला और बच्चे को अंदर लाने की अनुमति दी।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Tue, 22 Nov 2022 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 05:44 PM (IST)
आंध्र प्रदेश में एक गर्भवती महिला ने सरकारी अस्पताल के सामने बच्चे को दिया जन्म, राहगीरों ने कराई डिलीवरी
आंध्र प्रदेश में महिला ने अस्पताल के नजदीक सड़क पर एक बच्चे को जन्म दिया।

तिरुपति, एजेंसी। मंगलवार को आंध्र प्रदेश में सरकारी चिकित्सा व्यवस्था की पोल खुल गई। समाचार एजेंसी एआएएनएस के मुताबिक, तिरुपति शहर के सरकारी अस्पताल ने एक गर्भवती महिला को भर्ती करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद महिला ने अस्पताल के नजदीक सड़क पर एक बच्चे को जन्म दिया। बता दें कि मंदिर शहर में तिरुपति प्रसूति अस्पताल के सामने यह चौंकाने वाली घटना घटी है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति गर्भवती महिला की डिलीवरी में मदद कर रहा है, जबकि दो महिलाएं उसे ढकने के लिए बेडशीट पकड़े हुए हैं।

loksabha election banner

राहगीरों ने की मदद

अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा कथित रूप से भर्ती करने से इनकार करने के बाद महिला को अस्पताल के सामने बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा। कर्माचारियों ने महिला से कहा कि वे उसे भर्ती नहीं कर सकते क्योंकि उसके साथ कोई नहीं था। अस्पताल से बाहर आने के बाद जब महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी तो कुछ राहगीरों ने मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया। बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाले एक व्यक्ति ने महिला को बच्चे को जन्म देने में मदद की।

अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

गौरतलब है कि स्थानीय लोगों के विरोध दर्ज कराने के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने महिला और बच्चे को अंदर लाने की अनुमति दी। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच का आदेश दिया गया है। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि बिना अटेंडेंट के आने पर गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करने से मना करने का कोई नियम नहीं है।

यह भी पढ़ेंShraddha Murder: घर के किचन और टॉयलेट में खून के निशान मिलने का दावा, पढ़िये- अब तक के चौंकाने वाले खुलासे

यह भी पढ़ें: असम-मेघालय बॉर्डर पर हिंसा, फायरिंग में अब तक 6 लोगों की मौत; 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.