Move to Jagran APP

केरल में घूमने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल कर रहे थे चार लोग, नदी में जा गिरी कार

हैदराबाद से केरल आया लोगों का ग्रुप घूमने के लिए मैप का इस्तेमाल कर रहा था। इस दौरान गलत रास्ता मिलने की वजह से लोगों की गाड़ी केरल के कुरुप्पनथारा जिले के पास एक नदी में जा गिरी।गलत जानकारी मिलने और तेज बारिश की वजह से उनकी गाड़ी नदी में जा गिरी। केरल के पास मौजूद कडुथुरुथी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पूरे हादसे का जायजा लिया।

By Agency Edited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 25 May 2024 12:31 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 12:31 PM (IST)
केरल में घूमने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल कर रहे थे चार लोग

पीटीआई,कोट्टायम। गूगल मैप आजकल लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। जब भी लोगों का कहीं का रास्ता नहीं पता होता तो वो गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं। वहीं केरल में गूगल मैप का इस्तेमाल करना लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ गया।

दरअसल हैदराबाद से केरल आया लोगों का ग्रुप घूमने के लिए मैप का इस्तेमाल कर रहा था। इस दौरान गलत रास्ता मिलने की वजह से लोगों की गाड़ी केरल के कुरुप्पनथारा जिले के पास एक नदी में जा गिरी।

गूगल मैप ने दी गलत जानकारी

ये घटना कल रात की है जब एक महिला समेत चार सदस्यों का ग्रुप अलाप्पुझा की ओर जा रहा था। बताया जा रहा है, जिस सड़क पर वो ट्रैवल कर रहे थे, वह भारी बारिश के कारण नदी के पास बह रहे पानी से ढक गई थी। वो इस रास्ते से बिल्कुल अनजान थे तो हर कदम पर गूगल मैप का सहारा ले रहे थे। लेकिन गलत जानकारी मिलने और तेज बारिश की वजह से उनकी गाड़ी नदी में जा गिरी।

गाड़ी को निकालने की कोशिश में जुटी पुलिस

इन सब में लेकिन राहत की बात ये रही कि मौके पर आस-पास के लोग और पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद ट्रैवल करने वाले ग्रुप को बचा लिया गया, लेकिन उनकी गाड़ी पूरी तरह नदी में डूब गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल के पास मौजूद कडुथुरुथी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पूरे हादसे का जायजा लिया।

इसके बाद उन्होंने कहा,गाड़ी को निकालने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया केरल में अक्सर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं,ये पहली ऐसी घटना नहीं हैं।

दो जवान डॉक्टर्स ने गंवाई थी जान

पिछले साल अक्टूबर के महीने में भी केरल से इस तरह का मामला सामने आया था। मालूम हो कि,दो यंग डॉक्टर्स इस हादसे का शिकार हो गए थे। वो कहीं जाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल कर रहे थे, जिस वजह से उनकी गाड़ी नदी में जा गिरी और दुर्भाग्यवश उनकी मौत हो गई।

इसके बाद केरल पुलिस ने मानसून के मौसम के दौरान सख्त नियम लागू कर दिए थे और गूगल मैप का इस्तेमाल करने के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए थे।

यह भी पढ़ें: कानूनी खामियां गिनाता पुणे कार हादसा, 2015 के प्रावधानों पर पुनर्विचार की आवश्यकता है?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.