Move to Jagran APP

पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले कई अलगाववादी हिरासत में , मीरवाइज भी नजर बंद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक पहले अलगाववादी हुर्रियत कॉऩ्फ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारुख घर में नजर बंद कर दिया गया है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2015 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2015 06:41 PM (IST)
पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले कई अलगाववादी हिरासत में , मीरवाइज भी नजर बंद

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक पहले अलगाववादी हुर्रियत कॉऩ्फ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारुख घर में नजर बंद कर दिया गया है। जबकि, कई दूसरे अलगावादी नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है ताकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अलगाववादियों की तरफ से विरोध में एक अलग रैली निकालने की योजना को असफल किया जा सके। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उमर फारुख को बुधवार की सुबह ही उनके घर में नजरबंद कर दिया गया।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें - मोदी ना तो असहिष्णु हैं और ना ही सांप्रदायिक

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अलगाववादी के दूसरी पंक्ति के नेताओँ में हुर्रियत के अब्दुल मनन बुखारी और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के मोहम्मद कलावल को एहितायतन हिरासत में लिया गया। इसके साथ ही, 7 नवंबर को प्रधानमंत्री की रैली के दौरान किसी तरह की कोई अशांति ना हो इसके लिए करीब सौ अलगाववादी नेताओं और कार्यकर्ताओँ को भी एहतियातन हिरासत में बंद किया गया है।

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेता सैय्यद अली शाह गिलानी ने भी प्रधानमंत्री रैली के दौरान ही एक अलग रैली के आयोजन का आह्वान किया है। गिलानी की तरफ से बुलाई गई इस रैली को घाटी के सभी अलगाववादी गुटों ने समर्थन किया है। प्रधानमंत्री मोदी की एक दिन की कश्मीर यात्रा के दौरान शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह जम्मू में बगलियार पन बिजली परियोजना के फेस 2 का भी उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ें -संसद ही ले सकती है अनुच्छेद 370 पर कोई फैसला-सुप्रीम कोर्ट

उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री राज्य के लिए विशेष पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। पिछली बार मोदी कांग्रेस नेता गिरधारी लाल डोगरा की जयंती के मौके पर जुलाई महीने जम्मू आए थे।


7 नवंबर को जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर के दौरे के चलते 7 नवंबर को जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद रहेगा। ये हाईवे सुबह से लेकर शाम तक बंद रहेगा। यहां एक अधिकारी ने बात करते हुए बताया कि ये कदम सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.