Move to Jagran APP

Har Ghar Tiranga Abhiyan: संघ के सर कार्यवाह होसबाले ने कहा- अभियान से पूरे देश में है प्रचंड देशभक्ति की लहर

दत्तात्रेय होसबाले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण को भी सराहते हुए कहा कि आज हम सभी इस महान देश के आजाद नागरिक हैं जिसने आक्रमणकारियों के हमलों के एक हजार साल के संघर्षो और कब्जे का सामना किया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 06:18 PM (IST)
Har Ghar Tiranga Abhiyan: संघ के सर कार्यवाह होसबाले ने कहा- अभियान से पूरे देश में है प्रचंड देशभक्ति की लहर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले की फाइल फोटो

चेन्नई, एजेंसी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' अभियान ने पूरे देश में प्रचंड देशभक्ति की लहर पैदा कर दी है। भारत की आजादी के इतिहास में अब तक ऐसा कौतूहल ना तो देखा गया और ना ही सुना गया था। इस देशव्यापी समारोह में शामिल होकर सभी बेहद खुश हैं। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार चेन्नई के ईस्ट तंबारम क्षेत्र में विगत सोमवार को आयोजित एक स्वतंत्रता दिवस समारोह में संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में नागरिकों से अपील की है कि वह स्वतंत्रता सेनानियों खासकर आदिवासी और सुदूर पर्वतीय क्षेत्रों के सेनानियों का स्मरण करें।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण को भी सराहते हुए कहा कि आज हम सभी इस महान देश के आजाद नागरिक हैं, जिसने आक्रमणकारियों के हमलों के एक हजार साल के संघर्षो और कब्जे का सामना किया है। विश्व के विभिन्न कोनों से यह आए इन हमलावरों में से कुछ ने हमारे देश पर दशकों और सदियों तक राज किया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी आजादी की लड़ाई और संघर्ष देश के किसी एक क्षेत्र तक सीमित नहीं था। विभिन्न क्षेत्रों और व्यवसाय के लोगों ने आजादी के आंदोलन में हिस्सा लिया था। आज हमें उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों का आदरपूर्वक स्मरण करना चाहिए।

लोगों में दिखा उत्साह

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव व स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देशभर के सभी घरों में तिरंगा लहरा रहा है। केंद्र सरकार एक महीने पहले से ही हर घर तिरंगा अभियान को लेकर तैयारी कर रही थी। लोगों में भी इसको लेकर खासा उत्साह देखा गया। 15 अगस्त के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के दूरस्थ गांव में तिरंगे के प्रति खासा लगाव देखा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.