Move to Jagran APP

हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू का ऑडियो-वीडियो जारी, जेलकर्मियों पर हमले की दी धमकी

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू ने एक नया धमकी भरा ऑडियो-वीडियो जारी किया है। इसके माध्यम से आतंकी रिजाय ने घाटी में जेल कर्मियों पर हमले की धमकी दी है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:01 AM (IST)
हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू का ऑडियो-वीडियो जारी, जेलकर्मियों पर हमले की दी धमकी
हिज्बुल आतंकी रियाज नायकू का ऑडियो-वीडियो जारी, जेलकर्मियों पर हमले की दी धमकी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू ने एक नया धमकी भरा ऑडियो-वीडियो जारी किया है। इसके माध्यम से आतंकी रिजाय ने घाटी में जेल कर्मियों पर हमले की धमकी दी है। साथ ही, उसने लोगों को कश्मीर में ऑपरेशन सद्भावना और भारत दर्शन यात्राओं से दूर रहने का फरमान सुनाया है।

loksabha election banner

जेलकर्मियों को धमकी
वहीं, जेल कर्मियों को धमकाते हुए उसने कहा है कि वह जेलों में बंद कश्मीरी कैदियों को तंग न करें, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम की ओर से जारी ऑडियो-वीडियो में युवाओं को बरगलाते हुए कहा कि सेना प्रायोजित यात्राओं से दूर रहो। हम अभिभावकों से कहते हैं कि वह अपने बच्चों को सेना के कार्यक्रमों और भारत दर्शन यात्राओं से दूर रखें। इस ऑडियो में रिजाय कश्मीरी युवाओं से कह रहा है कि अगर सेना उन्हें मुखबीरी के लिए मजबूर करती है, तो वह अपना वीडियो ऑनलाइन अपलोड करें।

तौसीफ अहमद मामले के बाद आया ऑडियो-वीडियो
आतंकी रियाज का यह ऑडियो-वीडियो हाल ही में पुलवामा जिले के 27 वर्षीय युवक तौसीफ अहमद वानी के सेना पर आरोप लगाए जाने के बाद आया। जिसमें उसने कहा कि सेना के जवानों ने उसे पीटा था। यह घटना चार फरवरी की है। तौसीफ मामले में राजनीति भी गर्म दिखी। इस घटना के बाद जम्मू -कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी तौसीफ वानी से मिलने उसके घर पहुंचीं।

सेना से दूर रहने की चेतावनी
इसी घटना के बाद आतंकी रियाज ने ऑडियो जारी कर कश्मीरी युवाओं को सेना से दूर रहने की चेतावनी दी। आतंकी रिजाय ने यह दावा किया कि सेना कश्मीरी युवाओं को जासूसी करने के लिए मजबूर कर रही है। कश्मीरी युवाओं को बरगलाने हुए उसने कहा कि सेना दोस्त नहीं, बल्कि दोस्त बनने का नाटक कर रही है। 

कौन है रिजाय नायकू

  • आतंकी रियाज नायकू सबसे पहले सुरक्षा एजेंसियों के राडार में साल 2016 में बुरहान वानी की मौत के वक्त आया था।
  • 12 लाख रुपये का इनामी आतंकी है रिजाय नायकू
  • रियाज नायकू और जाकिर मूसा का नाम घाटी के मोस्ट वांटेड आतंकियों में शुमार है।
  • नायकू A++ कैटेगरी का आतंकी है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.