Move to Jagran APP

Hindenburg Report: मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'LIC के पैसे का हो रहा दुरुपयोग'

मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जीवन बीमा निगम को लेकर सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं और उन पर निशाना भी साधा है। मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर लिखा कि सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम का नाम बदलकर करोड़पतियों के लिए निवेश लूटो लूट इन्वेस्टमेंट फॉर क्रोनीज कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 29 Jan 2023 12:56 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 12:56 PM (IST)
Hindenburg Report: मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'LIC के पैसे का हो रहा दुरुपयोग'
Hindenburg Report: मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर बोला हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट सामने आने के बाद से विपक्षी दल सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी ट्वीट कर सरकार को निशाने पर लिया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जीवन बीमा निगम को लेकर सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं और उन पर सवाल भी उठाए हैं।

loksabha election banner

खरगे ने ट्वीट कर साधा सरकार पर निशाना

मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर लिखा कि सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम का नाम बदलकर करोड़पतियों के लिए निवेश लूटो 'लूट इन्वेस्टमेंट फॉर क्रोनीज' कर दिया है। उन्होंने लिखा कि एलआईसी के शेयरों में केवल 2 दिनों में 22,442 करोड़ का नुकसान हुआ है। एलआईसी अडानी की प्रमुख इकाई में अधिक पैसा लगा रही है, जबकि 29 करोड़ पॉलिसीधारक एलआईसी से जुड़े हुए हैं।

कांग्रेस ने की थी सेबी से जांच की मांग

इससे पहले कांग्रेस ने अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की सेबी से जांच कराने की मांग की थी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि आरोपों की भारतीय वित्तीय प्रणाली की स्थिरता और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार भारतीय रिजर्व बैंक और सेबी द्वारा जांच की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम और भारतीय स्टेट बैंक जैसे वित्तीय संस्थानों के अडानी समूह के उच्च जोखिम वाले संस्थानों को वित्तीय स्थिरता प्रदान करने से उन करोड़ों भारतीयों पर प्रभाव पड़ता है, जिनकी बचत वित्तीय प्रणाली के इन स्तंभों द्वारा की जाती है।

क्या है मामला

बता दें कि अदाणी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट सामने आई थी, जिसके बाद अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर तेजी से नीचे आए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अडानी को एक दिन में लगभग 6 बिलियन डॉलर (लगभग 48,600 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है। हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद गौतम अदाणी के नेटवर्थ में लगभग 5 प्रतिशत की कमी आई है।

UP: अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट, मायावती बोलीं- सरकार के न‍िवेश और देश की अर्थव्‍यवस्‍था का क्‍या होगा

Adani Group पर एक रिपोर्ट जारी कर अरबों कमा गई हिंडनबर्ग? जानिए कैसे हुआ ये पूरा खेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.