Move to Jagran APP

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में बुरे फंसे राहुल गांधी, मुख्यमंत्री हिमंत ने डीजीपी से FIR दर्ज करने को कहा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी के सामने गुवाहाटी में मंगलवार को पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया । इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डीजीपी को राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं। हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 23 Jan 2024 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2024 01:49 PM (IST)
असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (left) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Right)

एएनआई, गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम के गुवाहाटी पहुंच गया है। मंगलवार को यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि राहुल गांधी को शहर में यात्रा करने की इजाजत नही मिली जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प शुरू हो गई। इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने झड़प को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और असम के डीजीपी को निर्देश जारी किए है।

राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'ये असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं। हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं। ऐसी 'नक्सली रणनीति' हमारी संस्कृति से पूरी तरह अलग है। मैंने असम पुलिस के डीजीपी को भीड़ को उकसाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने और उनके हैंडल पर पोस्ट किए गए फुटेज को सबूत के रूप में उपयोग करने का निर्देश दिया है। राहुल गांधी के अनियंत्रित व्यवहार और सहमत दिशानिर्देशों के उल्लंघन के परिणामस्वरूप अब गुवाहाटी में बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया है।'

श्रीनिवास भद्रावती वेंकट ने शेयर की थी झड़प की वीडियो 

दरअसल, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भद्रावती वेंकट ने झड़प की एक वीडियो सोशल मीडिया 'X' पर शेयर की थी जिसमें उन्होंने लिखा था, 'राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को एक बार फिर से बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की साजिश हुई है, लेकिन हम ये अब होने नहीं देंगे। जितनी लाठियां चलानी है चलाओ।ये जंग अब जारी रहेगी।' इस वीडियो पर ही असम के मुख्यमंत्री सरमा ने रिट्वीट कर डीजीपी को राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है। 

यह भी पढ़ें: Assam: राहुल गांधी के सामने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मचा बवाल, पुलिस-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प; बरसाए डंडे

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: 'जो कल हमने देखा, वर्षों तक याद रहेगा', PM मोदी ने शेयर किया प्राण-प्रतिष्ठा का VIDEO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.