Move to Jagran APP

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने कहा- GST बिल महत्त्वपूर्ण, पास करना जरूरी

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी बिल काफी महत्त्वपूर्ण है और इसे जल्द से जल्द पास करने की जरूरत है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jul 2016 08:31 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2016 09:00 PM (IST)
भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने कहा- GST बिल महत्त्वपूर्ण, पास करना जरूरी

नई दिल्ली। काफी लंबे समय से संसद में गतिरोध के चलते अटके पड़े जीएसटी बिल को लेकर जिस तरह सरकार गंभीरता दिखा रही है उसके बाद ऐसा लगता है कि सदन में ये बिल जल्द पास हो सकता है। भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जीएसटी बिल काफी महत्त्वपूर्ण है और इसे पास करना भी उतना ही अहम है।

loksabha election banner


संवाददाताओं के साथ बातचीत में केन्द्रीयमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि संसदीय दल की बैठक के दौरान पीएम ने जीएसटी के महत्त्व के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इसे पास करने की जरूरत है।


वेंकैया ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल सभी दल जीएसटी का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जीएसटी का समर्थन कर रहे सहयोगियों ने कहा है कि जब भी इस बिल को सामने लाया जा जाएगा उसके पक्ष में समर्थन किया जाएगा।

जानिए, क्या है जीएसटी बिल और इसके फायदे

गौरतलब है कि जीएसटी बिल पर कांग्रेस लगातार आपत्ति जा कुछ शर्तों के साथ अपना समर्थन देने की बात करती आई है। हालांकि, मॉनसून सत्र से ठीक पहले कांग्रेस ने अपने रूख में काफी नरमी दिखाई है। खुद वित्तमंत्री अरूण जेटली मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस के नेताओं से मिलकर जीएसटी का सदन में समर्थन करने को कहा है।
हालांकि, कई विरोधी दलों ने जीएसटी पर सरकार का समर्थन देने की बात पहले ही कर चुके हैं।

वेंकैया नायडू ने कहा, जीएसटी बिल पास करने पर बनी व्यापक सहमति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.