Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार गंभीर, हर्षवर्धन बोले- परेशान होने की जरूरत नहीं

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत सरकार पूरी तरह से सतर्क है और हालात पर पूरी नजर बनाए हुए है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 05:35 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:02 PM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार गंभीर, हर्षवर्धन बोले- परेशान होने की जरूरत नहीं
कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार गंभीर, हर्षवर्धन बोले- परेशान होने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, एजेंसियां। घातक कोरोना वायरस तेजी से दुनिया के कई देशों में फैल रहा है। इसके गंभीर खतरे को लेकर भारत सरकार पूरी तरह से सतर्क है और हालात पर पूरी नजर बनाए हुए है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि इसको लेकर हम सब कुछ कर रहे हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने गुरुवार को बताया कि केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हुई थी, जिनकी हालत फिलहाल स्थिर है। तीन में से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जबकि दो मरीजों की बहुत ही बारीकी से निगरानी की जा रही है। कोरोना वायरस के केंद वुहान शहर से निकाले गए 645 भारतीयों समेत मालदीव के सात लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए 21 हवाई अड्डों पर लोगों की जांच की जा रही है। अब तक 2 लाख 51 हजार 447 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। इसके अलावा 12 प्रमुख और 65 छोटे बंदरगाहों पर भी स्क्रीनिंग की जा रही है। सभी राज्यों को दिशानिर्देश जारी किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि जापान के योकोहामा बंदरगाह पर खड़े क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेस पर मौजूद भारती में से 2 भारतीय चालक दल के सदस्यों में कोराना वायरस की पुष्टि हुई है। विदेश मंत्रालय इस पर कड़ी नजर रख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.