Move to Jagran APP

कर्नाटक में भारी बारिश से उफान पर नहरें, राज्य सरकार ने किया पानी छोड़ने का फैसला

कर्नाटक में हो रही लगातार बारिश से नहरें उफान पर है। ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि वह तुंगभद्रा परियोजना और विजयनगर नहरों में पानी छोड़ेंगी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 03:21 PM (IST)
कर्नाटक में भारी बारिश से उफान पर नहरें, राज्य सरकार ने किया पानी छोड़ने का फैसला

बैंगलुरू,एजेंसी।  कर्नाटक में हो रही बारिश राज्य के लिए मुसीबत बनती जा रही है। कई नहरों में भारी बारिश से पानी का स्तार काफी बढ़ गया है। इसी बीच बी एस येदियुरप्पा सरकार ने तुंगभद्रा परियोजना और विजयनगर नहरों में पानी छोड़ने का निर्णय लिया है। क्योंकि तुंगभद्रा जलाशय में प्रवाह बढ़ गया है। तुंगभद्रा जलाशय और विजयनगर नहरों के बाएं किनारे और दाहिने किनारे की नहरों के लिए 9800 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा। 

loksabha election banner

 

 कर्नाटक सरकार बुधवार से 25 दिनों के लिए हेमवती नहर प्रणाली को 14.53 TMC (हजार मिलियन घन) पानी छोड़ा जाएगा। दरअसल हेमवती कैचमेंट से अच्छी बारिश हो रही है, इसलिए वहां से पानी का अच्छा बहिर्वाह होने की उम्मीद है। इसके अलावा हसन, तुमकुरु, मांड्या और तमिलनाडु में कुछ टैंकों में भी जारी किया जाएगा।

गौरतलब है कि कर्नाटक में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। मंगलवार को बारिश के चलते बेलगावी जिले में निप्पानी के पास नेशनल हाईवे 4 पर दरार पड़ गई थी। इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक में जल बोर्ड ने अलर्ट जारी किया था। जल बोर्ड के आदेश के मुताबिक सभी डैम के गेटों को जल्द खोल दिया जाएगा, निचले क्षेत्रों में बसे लोगों को वह जगह खाली करनी की भी बात कही गई थी। जल बोर्ड अलमत्ति डैम के पास बसे लोगों को प्रभावित इलाके से बाहर आने के लिए कहा गया था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.