Move to Jagran APP

Mopa airport: गोवा का मोपा एयरपोर्ट अगस्त तक बनकर होगा तैयार, सितंबर से शुरू होंगी उड़ाने

उत्तरी गोवा के पेरनेम तालुका में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड द्वारा अपनी सहायक गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Goa International Airport Limited) के माध्यम से विकसित किया जा रहा है। मोपा हवाईअड्डे पर 1 सितंबर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

By Shashank_MishraEdited By: Published: Tue, 07 Jun 2022 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jun 2022 06:56 PM (IST)
Mopa airport: गोवा का मोपा एयरपोर्ट अगस्त तक बनकर होगा तैयार, सितंबर से शुरू होंगी उड़ाने
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि मोपा हवाईअड्डे पर 1 सितंबर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

पणजी, आइएएनएस। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि मोपा हवाईअड्डे पर 1 सितंबर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। हालांकि, उद्घाटन की तारीख अभी तय नहीं की गई है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि ग्रीनफील्ड मोपा हवाईअड्डा, गोवा के युवाओं को विमानन क्षेत्र में काम करने की काफी गुंजाइश देगा। हम 15 से 30 अगस्त के बीच इस हवाई अड्डे का उद्घाटन करने का फैसला करेंगे।

loksabha election banner

बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

अगले छह महीनों में 500 उम्मीदवारों की यहां भर्ती की जाएगी। संबद्ध सेवाओं में, हवाई अड्डे के चालू होने के बाद, छह महीने के भीतर, एक हजार से अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होगी।" सावंत ने कहा। उन्होंने कहा कि गोवा के वे युवा, और विशेष रूप से पेरनेम (जहां मोपा हवाई अड्डा बनाया जा रहा है) चाहते हैं कि उनके विमानन कौशल को बेहतर किया जाए।

मोपा एयरपोर्ट देगा 2 लाख नौकरियां

सावंत ने कहा 1 सितंबर से मोपा में उड़ानें शुरू हो जाएंगी। हमें इस क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए प्रशिक्षण में शामिल होना होगा। सरकारी नौकरी केवल नौकरी नहीं है, यहां तक ​​कि निजी क्षेत्र के पास भी अच्छे अवसर हैं। हमें उन्हें हथियाने की जरूरत है। 

इसके लिए हमें खुद को कुशल बनाने की जरूरत होगी। दो से तीन साल के भीतर इस क्षेत्र में दो लाख नौकरियों का सृजन होगा। इसके लिए हमें कौशल हासिल करना होगा और खुद को अपग्रेड करना होगा। गोवा में कई कोर्स उपलब्ध हैं। ईमानदारी और समय की पाबंदी एक उज्ज्वल भविष्य दे सकती है। सावंत ने कहा, लोक सेवकों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे यहां लोगों की सेवा करने और अच्छी सेवा देने के लिए हैं।

जानिए मोपा एयरपोर्ट को

उत्तरी गोवा के पेरनेम तालुका में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड द्वारा अपनी सहायक गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Goa International Airport Limited) के माध्यम से विकसित किया जा रहा है। गोवा सरकार के अनुसार मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा अगस्त 2022 तक पूरा हो जायेगा।

गोवा के राज्य नागरिक उड्डयन निदेशक सुनील शानभोग के अनुसार, उत्तरी गोवा जिले में स्थित मोपा हवाई अड्डे का निर्माण 75 प्रतिशत पूरा हो गया है। उन्होंने हाल ही में मीडिया से कहा कि रनवे से यात्री टर्मिनल तक कनेक्टिविटी पर काम चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.