Move to Jagran APP

Illegal bar row: गोवा विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बर्खास्त करने की मांग

गोवा कांग्रेस विधायक संकल्प अमोनकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की जिससे तटीय राज्य में उनके कथित पारिवारिक व्यवसाय की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की जा सके।

By Versha SinghEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:22 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:22 AM (IST)
Illegal bar row: गोवा विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बर्खास्त करने की मांग
गोवा विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

पणजी (गोवा), एजेंसी। गोवा कांग्रेस विधायक संकल्प अमोनकर (Goa Congress MLA Sankalp Amonkar) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) को तत्काल बर्खास्त (immediate dismissal) करने की मांग की, ताकि तटीय राज्य में उनके कथित पारिवारिक व्यवसाय की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की जा सके।

loksabha election banner

पत्रकारों से बात करते हुए, मोरमुगाओ के एक विधायक अमोनकर ने कहा कि गोवा में विभिन्न विभाग वर्तमान में आरटीआइ कार्यकर्ता एड आयर्स रॉड्रिक्स द्वारा दायर शिकायत पर पूछताछ कर रहे हैं।

अमोनकर ने कहा, स्मृति ईरानी ने एक बार फिर पूरे देश से गोवा में अपने परिवार द्वारा संचालित व्यवसाय पर अपनी कुख्यात स्नातक डिग्री झूठ के मुद्दे के बाद झूठ बोला है। सभी सबूत जो 2019 के चुनावों के दौरान इसीआइ (ECI) के समक्ष दायर उनके नवीनतम हलफनामे द्वारा समर्थित हैं, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज महाराष्ट्र के दस्तावेज और जीएसटी विवरण प्रथम दृष्टया साबित करते हैं कि विचाराधीन रेस्तरां, 'सिली सोल कैफे एंड बार, असगाओ गोवा में उनके परिवार द्वारा चलाया जाता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में जिन अवैधताओं की ओर इशारा किया गया है उनमें अवैध शराब लाइसेंस जारी करना और रेस्तरां का अवैध निर्माण शामिल है जो विभिन्न कानूनों का उल्लंघन है।

उन्होंने कहा, यह भी संदेह है कि यह पूरा कारोबार 'बेनामी' शैली पर चलाया गया है और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि संपत्ति पर 'बेनामी' के रूप में भी कब्जा है।

अमोनकर ने कहा, आबकारी, पंचायत, जीएसटी, टाउन एंड कंट्री डिपार्टमेंट आदि सहित गोवा सरकार के विभिन्न विभाग मामले की जांच में शामिल हैं और चूंकि केंद्र और राज्य सरकार एक ही राजनीतिक दल (भाजपा) द्वारा चलाई जाती है, इसलिए यह काफी स्वाभाविक है कि स्मृति ईरानी और उनके परिवार की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों सहित विभिन्न अधिकारियों और उनके प्रमुखों पर भारी दबाव है।

गोवा के महिला एवं बाल विकास मंत्री विश्वजीत राणे का हवाला देते हुए कांग्रेस विधायक ने कहा कि राणे ने हाल के एक बयान में कहा है कि स्मृति ईरानी उनकी 'बॉस' हैं।

अमोनकर ने कहा, गोवा के कैबिनेट मंत्री विश्वजीत राणे (Goa cabinet minister Vishwajit Rane) टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्रालय भी रखते हैं, जो वर्तमान में टीसीपी विभाग में ईरानी के कथित मामले की जांच कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, हमारी मांग है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का मार्ग प्रशस्त करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को तुरंत मंत्रिपरिषद से हटा दिया जाए।

अमोनकर ने कहा कि अगर ईरानी इस मामले में निर्दोष साबित होती हैं, तो उचित जांच के बाद और मामला बंद होने के बाद, पीएम मोदी निश्चित रूप से उन्हें मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मृति ईरानी को तत्काल प्रभाव से मंत्रिपरिषद से हटाकर त्वरित कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.