Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में रविवार शाम को आए आंधी-तूफान ने जमकर कहर बरपाया।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 10:03 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

सावधान! आज भी आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम के कहर से 6 राज्यों में 48 की मौत

loksabha election banner

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में रविवार शाम को आए आंधी-तूफान ने जमकर कहर बरपाया। अचानक बदला मौसम लोगों के लिए परेशानी लेकर आया। कल शाम से शुरू हुई धूल भारी आंधी देर रात तक भी जारी रही। घंटों लोग मेट्रो, बसों, गाड़ियों और सड़कों पर फंसे रहे। हालात ऐसे हो गए कि घरों में भी लोगों को दरवाजे-खिड़की बंद करके रहना पड़ा। तूफान की रफ्तार इतनी तेज थी कि कई जगहों पर दरवाजे-खिड़की तक उड़ गए। पेड़ जड़ सहित उखड़ गए और बिजली के खंभे भी टूट कर गिर पड़े। बिजली की आपूर्ति को भी रोकना पड़ा, जिस कारण देर रात तक लोगों को अंधेरे में रहना पड़ा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है। चुनाव शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कराने के लिये सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं, सभी बूथों पर सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है। मतदान सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक होंगे। अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दिल्ली: लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने कारोबारी को गोलियों से भूना

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में लूटपाट का विरोध करने पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सरेराह गोली मारकर बुजुर्ग कारोबारी की हत्या कर दी। मृतक की पहचान राकेश कुमार जैन (62) के रूप में हुई है। पुलिस को राकेश के पास से चार लाख रुपये भी मिले हैं। माना जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर जुटी भीड़ के कारण बदमाश रुपये नहीं लूट पाए। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

हत्या या आत्महत्याः सुनंदा पुष्कर मामले में आज बड़ा दिन, SIT दाखिल करेगी फाइनल रिपोर्ट

बहुचर्चित सुनंदा पुष्कर हत्याकांड में सवा चार साल बाद दिल्ली पुलिस का विशेष जांच दल (एसआइटी) सोमवार को साकेत कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर सकता है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में दिल्ली पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते की मोहलत मांगी थी। एसआइटी अंतिम रिपोर्ट हत्या के मामले में दायर करेगी अथवा आत्महत्या, फिलहाल इसको लेकर संशय बरकरार है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आज यरुशलम शिफ्ट होगा अमेरिकी दूतावास, बोले नेतन्याहू- ट्रंप रच रहे इतिहास

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ करते नजर आए हैं। यरुशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के एक दिन पहले (13 मई) नेतन्याहू ने देश की राजधानी के रूप में यरुशलम को चुनने के लिए ट्रंप के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, 'राष्ट्रपति ट्रंप इतिहास रच रहे हैं। हम यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में स्वीकारने और अमेरिकी दूतावास को यहां स्थानांतरित करने के उनके साहसी फैसले के आभारी हैं।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

शून्य पर आउट होने के मामले में रोहित शर्मा ने इस आइपीएल में कर ली इनकी बराबरी

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने घरेलू मैदान पर आइपीएल के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं चले। रोहित हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट हुए और टीम के लिए रन बनाने के मामले में बिना कोई योगदान दिए पवेलियन लौट गए। इस आइपीएल में ये पहला मौका नहीं था जब वो शून्य पर आउट हुए हों। इससे पहले भी वो दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं और मौजूदा आइपीएल में वो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में अपने ही साथी खिलाड़ी की बराबरी कर चुके हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

ब्रिटेन: अमीरों की सूची में हिंदुजा बंधु दूसरे स्थान पर, लिस्ट में 48 भारतीय शामिल

हिंदुजा बंधुओं के सिर से सबसे अमीर ब्रिटिश होने का ताज छिन गया है। ब्रिटेन के उद्यमी जिम रैटक्लिफ ने उन्हें दूसरे पायदान पर धकेलते हुए ब्रिटेन के अमीरों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है। हिंदुजा बंधु 2017 में इस सूची में पहले स्थान पर थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

वैष्णो देवी जाने के लिए खुला नया मार्ग, अब यात्रा बेहद सुखद तथा पूरी तरह से सुरक्षित होगी

आखिरकार श्रद्धालुओं का इंतजार खत्म हुआ। श्राइन बोर्ड प्रशासन ने रविवार को नौ किमी लंबे नए ताराकोट मार्ग को वैष्णो देवी भवन की ओर आने-जाने के लिए खोल दिया। इससे पहले श्राइन बोर्ड प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने नए ताराकोट मार्ग के प्रवेशद्वार के प्रतीक्षा हॉल में विधिवत पूजा-अर्चना की, जिसके बाद देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शन को आए श्रद्धालुओं को इस मार्ग पर आने-जाने की अनुमति दे दी गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने आंधी-तूफान में लोगों की मौत पर जताया दुख

देश के कई हिस्सों में रविवार को आंधी-तूफान के कारण कई लोगों की जान चली गई है, वहीं बहुत सारे लोग इस आपदा में घायल हुए। प्राकृतिक आपदा से मरने वालों के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, 'देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी-तूफान की वजह से लोगों की जान गई है, ये सुनकर दुख हुआ। इस आपदा से जो लोगों भी प्रभावित हुए उन सभी के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं। खासकर के छोटे बच्चों के लिए।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यरुशलम को लेकर मुस्लिमों को जेहाद के लिए भड़का रहा अल कायदा आतंकी जवाहिरी

आतंकी संगठन अल कायदा का सरगना अयमान-अल-जवाहिरी अमेरिका के खिलाफ जेहाद करने के लिए मुस्लिमों को उकसा रहा है। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा की कमान जवाहिरी संभाल रहा है। यरुशलम में अमेरिकी दूतावास के स्थानांतरित होने के फैसले पर जवाहिरी भड़का हुआ है। उसने कहा कि अमेरिका का यरुशलम में अपना दूतावास ले जाना इस बात का सबूत है कि फिलिस्तीन के साथ बातचीत और शांति की कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं। वो यहीं नहीं रुका, उसने कहा कि अब मुस्लिमों को अमेरिका के खिलाफ जेहाद करना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.