Move to Jagran APP

Bharat Nyay Yatra: असम में राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, न्याय यात्रा के दौरान पुलिस के साथ हिंसक झड़प के आरोप

असम पुलिस ने कांग्रेस वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज की है। राज्य के मुख्यमंत्री हिंमत बिस्वा सरमा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ हिंसक कृत्यों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की है। राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय असम में है

By Agency Edited By: Amit Singh Published: Tue, 23 Jan 2024 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2024 11:46 PM (IST)
असम में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर हुई दर्ज

पीटीआई, गुवाहाटी। असम पुलिस ने कांग्रेस वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज की है। राज्य के मुख्यमंत्री हिंमत बिस्वा सरमा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ हिंसक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

loksabha election banner

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय असम में है और हिंसा की कथित घटनाएं तब हुईं जब पार्टी समर्थकों और नेताओं ने गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश में बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिस कर्मियों के साथ झड़प की।

यह भी पढ़ें: 'मैंने क्या अपराध किया, जो मंदिर नहीं जा सकता', असम के तीर्थस्थल में एंट्री का समय बदला तो धरने पर बैठ गए राहुल गांधी

हिंसा के आरोप में FIR

राज्य के मुख्यमंत्री हिंमत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेसी सदस्यों द्वारा आज हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के अनियंत्रित कृत्यों के संदर्भ में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/147/188/283/353/332/333/427 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस को कार्रवाई के निर्देश

सरमा ने इससे पहले दिन में पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह को भीड़ को बैरिकेड तोड़ने के लिए उकसाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था। सिंह ने यह भी कहा कि गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 'कोई राम लहर नहीं', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में PM मोदी की पूजा-अर्चना पर राहुल गांधी ने क्या कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.